boltBREAKING NEWS

राजभवन की तीसरी मंजिल पर लगी आग दमकल की गाड़ियां मौके पर

राजभवन की तीसरी मंजिल पर लगी आग दमकल की गाड़ियां मौके पर

 राजभवन की तीसरी मंजिल पर सोमवार को अचानक आग लग गई. राज्यपाल सीवी आनंद बोस की बैठक के दौरान राजभवन में आग लगी थी. आग की सूचना पर दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया. बताया जा रहा है कि राजभवन में एक ट्यूबलाइट में शार्ट सर्किट से आग लगी थी.

घटना के वक्त राज्यपाल सीवी आनंद बोस राजभवन के एडीजी के साथ बैठक कर रहे थे. राजभवन जैसी जगह में आग लगने से स्वाभाविक रूप से दहशत फैल गई. आशंका जताई जा रही है कि अगर आग और फैलती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

घटना में कोई हताहत नहीं

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यहां राजभवन की दूसरी मंजिल पर शाम को छोटी आग लग गई. उन्होंने कहा कि शाम करीब 7 बजकर 48 मिनट पर आग लगीं. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को काम पर लगाया गया. आगे बुझाने में करीब पांच मिनट का समय लगा. 

जूट मिल में भी लगी भीषण आग

सोमवार को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में भी आग की घटना सामने आई थी. यहां एक जूट मिल में भीषण आग (Fire) लग गई थी. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है. जब जूट मिल में आग लगी उस वक्त मिल में कोई मौजूद नहीं था.