boltBREAKING NEWS
  •  
  •  
  • भीलवाड़ा राजसमन्द व चित्तौड़गढ़ जिले में कोई भी घटना -दुर्घटना की भीलवाड़ा हलचल को तत्काल जानकारी 9829041455 9413376078 पर भेजे
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

भीलवाड़ा की बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए परिषद ने खरीदे 20 नए ऑटोटीपर और आधुनिक मशीनें

भीलवाड़ा की बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए परिषद ने खरीदे 20 नए ऑटोटीपर और आधुनिक मशीनें

भीलवाड़ा (हलचल)। वस्त्रनगरी में बेहतर स्वच्छता रखने व सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए नगर परिषद को आधुनिक संसाधन व सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। शहर में विभिन्न वार्ड क्षेत्रों में सफाई की अधिक बेहतर व्यवस्था और घर-घर से कचरा समय पर एकत्रित करने के लिए एक करोड़ की लागत से खरीदे गए 20 नए ऑटोटीपर और अन्य वाहनों को मंगलवार को लोकार्पित किया गया। नगर परिषद परिसर में सभापति राकेश पाठक, उप सभापति रामलाल योगी, परिषद आयुक्त दुर्गाकुमारी ने नए मिले ऑटोटिपर व अन्य वाहनों को परिषद के वाहन बेड़े में विधिवत रूप से शामिल किया। 
सभापति राकेश पाठक ने बताया कि परिषद के वाहन बेड़े में एक करोड़ 17 लाख की लागत से खरीदे 20 अत्याधुनिक ऑटोटीपर, सेफ्टीटैंक की सफाई के लिए 8500 लीटर क्षमता की 51 लाख 21 हजार रुपए की लागत से एक सीवर जेटिंग कम सैक्शन मशीन भी शामिल की गई है। दो-दो हजार लीटर क्षमता की दो सीवर सेक्शन मशीन भी खरीदी गई हैं। प्रत्येक मशीन 19 लाख 58 हजार रुपए की है।  शहर को स्वच्छ रखने के लिए स्टैंड से कचरा उठाने के लिए 33.39 लाख रुपए की लागत से 7 ट्रक माउंटेड रिफ्यूज कॉम्पेक्ट की खरीद भी की गई है। नए ऑटोटीपर एक बार मे दो टन कचरा एक साथ ले जा सकेंगे। इनमें सूखा और गीला कचरा डालने के लिए भी अलग-अलग स्थान दिया हुआ है।  सभापति राकेश पाठक ने बताया कि उनका लक्ष्य भीलवाड़ा की स्वच्छ शहर के रूप पहचान बनाने का है। समाज के सभी वर्गों के सहयोग से ये लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा।
इस मौके पर पूर्व उपसभापति  मुकेश शर्मा, पार्षद विजय लढा, ओमप्रकाश पाराशर, शिवराम खटीक, उदयलाल तेली, सूरज विश्नोई, राधेश्याम भड़ाना, सुनील खटीक आदि भी मौजूद थे।
कचरा ढोने के लिए शहर में अब 75 ऑटोटीपर
वस्त्रनगरी की स्वच्छता की नगरी के रूप में पहचान बनाने के लिए भीलवाड़ा नगर परिषद ने सभापति राकेश पाठक के नेतृत्व में शुरू हुई मुहिम के तहत एक बड़ी पहल के रूप में  20 नए  ऑटोटीपर खरीदे गए हैं। सभापति राकेश पाठक ने बताया कि प्रति ऑटोटीपर 5 लाख 85 हजार रुपए की लागत से राज्य सरकार द्वारा तय एजेंसी से खरीदा गया है। इन 20 ऑटोटीपर की खरीद से इनकी संख्या 55 से बढ़कर 75 हो गई हैं। जल्द ही 20 और ऑटोटीपर खरीदने का प्रस्ताव भी परिषद ले चुकी है। इस तरह जल्द ही नगर परिषद के पास 95 ऑटोटीपर हो जाएंगे। ऑटोटीपर बढऩे से शहर में सफाई व्यवस्था को सुधारने में सहायता मिलेगी। कई वार्डों के दूरदराज के क्षेत्रों में भी समय पर कचरा उठाया जा सकेगा।