boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

फलौदी जेल से 16 कैदियों के फरार होने के मामले में चार कर्मचारी निलंबित

फलौदी जेल से 16 कैदियों के फरार होने के मामले में चार कर्मचारी निलंबित

जोधपुर । फलोदी जेल से सोमवार की रात को फरार हुए 16 कैदियों का मंगलवार शाम तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। फलौदी से एक साथ कैदियों की फरारी की घटना को जेल मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है। इस संबंध में प्राथमिक जांच सुरेंद्र सिंह शेखावत, उप महानिरीक्षक कारागार रेंज जोधपुर को सौंपी गई है। प्राथमिक स्तर पर सुनियोजित तरीके से इस वारदात को अंजाम देना प्रतीत हो रहा है। इसके चलते जेल डीजी राजीव दासोत ने चार जेल कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। इधर, घटना को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप है। फलौदी थाना में 16 कैदियों की फरारी का मामला दर्ज हुआ है।

पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

एक साथ सोलह कैदियों के भागने से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं, पूरे जोधपुर संभाग सहित बीकानेर में भी नाकाबंदी करवा कर तलाशी अभियान चल रहा है। यह घटना पूरी तरह सुनियोजित साजिश थी। घटना के समय का एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुआ है, जिसमें की जेल से भागने के बाद बाहर पहले से एक स्कॉर्पियो खड़ी थी, जिसमें बैठकर सभी बंदी एक साथ फरार हो गए। चार जेल कर्मचारियों पर गिरी गाज

जांच के दौरान प्रथमदृष्ट्या दोषी पाए जाने पर नवीबक्स मुख्य प्रहरी, सुनील कुमार प्रहरी, मदनपाल सिंह प्रहरी तथा मधु देवी महिला प्रहरी की लापरवाही पाए जाने पर इन चारों जेलकर्मियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले दो अप्रैल की ही इसी जेल में तलाशी के दौरान मोबाइल फोन व अन्य निषिद्ध वस्तुएं बरामदगी प्रकरण में जेल के उपकारपाल सत्येंद्र को निलंबित किया गया था। इसके बाद नव नियुक्त उप कारापाल हड़वन्त सिंह ने सोमवार देर रात्रि को कार्यभार संभाला है। जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कयाल से भी जानकारी जुटाकर संबधित टीमो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। फरार कैदियों के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट फलौदी थाना में दर्ज करा दी गई है ।