boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

21 फरवरी से बुध होंगे मार्गी, मिथुन-कन्या सहित इन 5 राशियों को होगा लाभ

21 फरवरी से बुध होंगे मार्गी, मिथुन-कन्या सहित इन 5 राशियों को होगा लाभ

मकर राशि और श्रवण नक्षत्र में गोचर कर रहे बुध सुबह 6 बजकर 18 मिनट पर मार्गी हो रहे हैं। 30 जनवरी रात 9 बजकर 16 मिनट पर वक्री हुए थे। बुध को ज्योतिष शास्त्र में सबसे शुभ ग्रह माना जाता है। वहीं सभी ग्रहों का राजकुमार भी माना गया है। मिथुन और कन्या राशि का स्वामी बुध है। जब कोई ग्रह मार्गी अवस्था में आता है तो शुभ फलों की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को जल्द निर्णय लेने वाला और तार्किक सोच का कारक कहा गया है। बुध ग्रह का संबंध वाणी, व्यापार, लेखन, प्रकाशन और हास्य से है। जन्म कुंडली में बुध की स्थिति से शुभ-अशुभ फलों की जानकारी मिलती है। बुध के मजबूत होने पर व्यक्ति को धन की वर्षा होती है। बुध के मार्गी होने से जो जातक पत्रकारिता, लेखन, दवा, कानून, गणित प्रोफेशन से जुड़े हैं उन्हें लाभ होगा। मार्गी होने पर बुध सीधी चाल चलेंगे, जिस कारण अधिक फल देंगे।इन दिनों देश के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके लग रहे हैं यह 6 ग्रही योग की शुरुआत है जो मकर राशि में शुरू हो गए हैं। मकर राशि जमीन तत्व की राशि है और उसी राशि के अंदर 6 ग्रह इकट्ठे हो गए हैं तो शुरुआत प्रकृति ने दिखाई है ग्रह गोचर के परिणाम हम सबको देखने को मिलते हैं।

इन राशियों को होगा लाभ

बुध के मार्गी होने पर मिथुन, कन्या, सिंह, तुला और कुंभ राशिवालों को शिक्षा, बिजनेस और धन मामले में लाभ होने की संभावना है। इस दौरान निगेटिव विचारों से दूर रहना होगा। भगवान गणेश की पूजा करने से लाभ होगा।

दो दिन बन रहे शुभ संयोग

इस सप्ताह 20 और 21 फरवरी को शुभ संयोग रहेगा। ज्योतिष के अनुसार इन दो दिनों मंगल, बुध और शुक्र की चाल में बदलाव होगा। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर होगा। इसमें जमीन, मकान और वाहन खरीदना शुभ रहेगा।

जिन जातकों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है वे बुधवार को ये उपाय करें

- बुधवार के दिन हरे रंग का वस्त्र धारण करें या अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें।

- हर दिन गाय को हरा चारा खिलाएं।

- भगवान गणेश को लड्डू का भोग लगाएं।

- हरे रंग की बोतल में मनीप्लांट का पौधा लगाएं। ध्यान रखें की मनीप्लांट किसी गमले से तोड़कर नहीं लगाना है। उसे नर्सरी से खरीदना है।

22 फरवरी को मंगल करेंगे वृषभ में प्रवेश

22 फरवरी को सुबह 4:00 बजे मंगल वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे जहां पर पहले ही राहु विराजमान हैं। ऐसे में मित्रों मंगल वहां जाने के बाद ग्रह गोचर में अंगारक योग बन रहा है जिसमें झगड़े की आशंका रहेगी। मंगल की चीजें महंगी होगी। मंगल का विभाग पुलिस विभाग आता है, रसोई विभाग आता है तो अंगारक योग से पुलिस विभाग को दिक्कत आ सकती है। जिनकी कुंडली में मंगल और राहु एक जगह पर है वह योग जाग जाएगा उनके ऊपर भी विपरीत परिणाम का असर होने का दिखेगा। जो शादीशुदा हैं, अंगारक वाले उनका पति के साथ झगड़ा भी हो सकता है या दोस्तों के साथ झगड़ा भी हो सकता है। इसके लिए संयम रखना जरूरी है तो यह अंगारक योग वृषभ राशि में बन रहा है। वृषभ राशि के जातक भी थोड़ा सावधानी से रहेंं तो उनके लिए अच्छा है और जो मंगल के लोग हैं। मेष राशि और वृश्चिक राशि को भी थोड़ा सतर्क सावधानी रहने की आवश्यकता है।

16 फरवरी से 21 अप्रैल तक शुक्र देव अस्त

16 फरवरी से 21 अप्रैल तक शुक्र देव अस्त में रहेंगे यह समय में तुला वृषभ जातकों को भौतिक सुखों में कमी आएगी सूर्य और शुक्र के बीच में 9 डिग्री का अंतर बना हुआ है। इसके लिए शुक्र अस्त हो जाते हैं। ऐसे में सभी राशियों के ऊपर भौतिक सुख प्यार रोमांस फिल्म इंडस्ट्री व्यापार दृष्टि इसमें कमी आएगी। सातवां भाव पार्टनरशिप का होता है विवाह का होता है। जीवन साथी का होता है। उसमें भी कम से कम ही नजर आएगी तो सभी जातक लोग पैसा संभाल के रखें और अपने जीवनसाथी या प्रेमी से झगड़ा कतई ना करें वरना झगड़े से बात आगे ज्यादा बिगड़ सकती है। शुक्र जो है हमारे प्यार को बांधे रखता है, बधाई रखता है वह कमी शुक्र के अस्त की वजह से कमी नजर आएगी। इसके लिए खुद पर हमको संयम रखने की आवश्यकता है। जब शुक्र उच्च के हो जाएंगे तो फिर से लाभ देना शुरू करेंगे।

शुक्रवार के ये कारगर उपाय

शुक्रवार के लिए आपको भौतिक सुख पैसा प्रेम प्यार के लिए सफलता के उपाय बता रहे हैं। बहुत ही साधारण उपाय हैं। यह उपाय कुछ महीने करके देखिए आप में बदलाव नजर आएगा आप जहां भी रहते हो वहां पर तुला या वृषभ राशि के लोग होते हैं। उन लोगों को आप शुक्रवार के दिन मावे का पेड़ा जरूर खिलाएं और उनके साथ आप हस्तांदोलन करते रहिए या आपको ज्यादा चाहिए तो उनको शुक्रवार के दिन आप खाना खिला सकते हो यह उपाय आप करते रहिए, आपको कुछ ही महीने के अंदर फर्क नजर आएगा।

 

सभी परेशानियां दूर करने के लिए करें ये अचूक उपाय

लाख कोशिशों के बाद भी कई बार काम पूरा नहीं हो पाता, कभी कभार तो बना बनाया काम बिगड़ जाता है। अचानक ऐसी स्थिती आ जाती हैं कि नौकरी छोड़नी पड़ती है, आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी इन परेशानियों से गुजर रहे हैं तो काली मिर्च इनसे निजात पाने में मददगार हो सकती है। इससे न सिर्फ आपकी परेशानियां दूर होंगी बल्कि आर्थिक स्थिती भी सुधर जाएगी।

 

मुख्य द्वार पर रखें काली मिर्च :

अगर आपका हर बार काम बिगड़ रहा है तो घर से निकलते वक्त मुख्य द्वार पर कुछ काली मिर्च रख दें और उन पर पैर रखकर काम के लिए निकलें। आपका प्रयास सफल होने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

नकारात्मक ऊर्जा करें दूर :

घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए एक दीपक में काली मिर्च डालकर घर के एक कोने में रख दें। इससे घर पर किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी, साथ ही घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होगी।

 

शनि दोष को करें दूर :

काली मिर्च शनि ग्रह की कारक वस्तु माना गया है। इसलिए आप शनि दोष से मुक्ति पा सकते हैं। आप काली मिर्च के साथ कुछ पैसे एक कपड़े में बांध दें और उस कपड़े की पोटली को किसी को दान कर दें। इससे आपका शनि दोष दूर होगा साथ ही आपको परिणाम जल्द दिखेगा।

रुका हुआ धन वापस चाहिए :

 

अगर आपका धन कहीं रुका हुआ है तो शुक्ल पक्ष में काली मिर्च के 8 से 10 दाने अपने ऊपर से 7 बार वार लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में और एक दाना आसमान की तरफ फेंक दें। ध्यान रहे, इस क्रिया के बाद पीछे मुड़कर न देखें। आपका पैसा लौटने की संभावना बढ़ जाएगी।

शत्रुओं के षणयंत्रों को प्रभावहीन करने के लिए :

दीपावली के दिन काली मिर्च के दाने ‘ऊं क्लीं’ बीज मंत्र का जप करते हुए परिवार के सदस्यों के सिर पर घुमाकर दक्षिण दिशा में घर से बाहर फेंक दें, शत्रु शांत हो जाएंगे।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu