boltBREAKING NEWS

संभाग स्तर पर आयोजित होंगे गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर-   अक्षय त्रिपाठी

संभाग स्तर पर आयोजित होंगे गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर-   अक्षय त्रिपाठी

 भीलवाड़ा, । राज्य सरकार के निर्देशानुसार कला, संस्कृति, साहित्य एवं पुरातत्व विभाग जयपुर, शांति एवं अहिंसा निदेशालय के संयुक्त तत्वाधान में मई माह से जुलाई माह तक राज्य के प्रत्येक संभाग पर तीन दिवसीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा।

 जिला स्तरीय महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत की भावना एवं मंशा अनुरूप पूरे प्रदेश में गांधीवादी विचारधारा का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत राजस्थान में शांति एवं अहिंसा निदेशालय की स्थापना की गई है। मुख्यमंत्री की पहल पर ही पूर्व में जनवरी माह के प्रथम सप्ताह में जयपुर में सात दिवसीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए गए थे। अब राज्य के प्रत्येक संभाग स्तर पर तीन दिवसीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे।
  त्रिपाठी ने बताया कि इन शिविरों में प्रतिदिन प्रार्थना सभा, श्रमदान एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन दर्शन पर आधारित कार्यक्रम होंगे। जिला कलक्टर कार्यालय से प्राप्त सूचना पर जिले के प्रत्येक उपखण्ड के आधार सात प्रशिक्षणार्थियों का भाग लिया जाना सुनिश्चित किया जावेगा । इन सात प्रशिक्षणार्थियों में दो महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गों को शामिल किया जाएगा।