boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

गंगासागर में पहली बार हुई गंगा आरती, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां

गंगासागर में पहली बार हुई गंगा आरती, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां

सागरद्वीप से नम्रता पांडेय: मकर संक्रांति के दिन शुभ मुहूर्त में गंगा आरती (Ganga Aarti) से मां गंगा निहाल हो गयीं हैं. आज सालों बाद आखिरकार गंगासागर को उचित सम्मान मिला है. लोगों ने तो बहुत चाहा कि कोरोना महामारी के नाम पर गंगासागर(Gangasagar Mela News) में होने वाली ऐतिहासिक आरती को रोक दिया जाये, लेकिन होता वही है, जो ईश्वर चाहता है. ये बातें शुक्रवार की शाम के अवसर पर गंगासागर में होने वाली भव्य और मेला (Gangasagar Mela Latest News Update) के इतिहास में पहली बार गंगासागर की भव्य आरती के बाद कपिलमुनि मंदिर के महंत ज्ञान दास ने कहीं.

उन्होंने कहा कि लोगों को यह पता ही नहीं कि विश्व में यदि मानव जाति के मोक्ष की कोई जगह है, तो वह गंगासागर ही है. संक्रांति लगने पर दक्षिण 24 परगना प्रशासन के प्रयास से गंगासागर को ढोल, शंख और घंटा बजाकर मां गंगा को जो सम्मान दिया गया है, हम प्रतिज्ञा लेते हैं कि जब तक हमारा जीवन रहेगा, गंगासागर आते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट द्वारा निर्धारित निगरानी कमेटी के सदस्य राजू बनर्जी धन्यवाद के पात्र हैं, जिन्होंने प्रशासन को इस महान पहल की अनुमति दी.