boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

बालिका विद्यालय की छात्राओं ने की विद्यालय में शिक्षक लगाने की मांग

बालिका विद्यालय की छात्राओं ने की विद्यालय में शिक्षक लगाने की मांग

कांग्रेस नेता नीरज गुर्जर के निर्देश पर दो पंचायत सहायकों को वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर हाथों हाथ लगाया
पारोली (बबलू पाराशर)।
साहब एक तरफ  प्रशासन गांवो के संग अभियान में बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत बेटी उत्सव मनाया जाता है वही गांव में स्थित बालिका माध्यमिक विद्यालय में वर्षों से शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं जिससे हमारी शिक्षण व्यवस्था चौपट हो रखी है। यह बात दांतड़ा पंचायत मुख्यालय पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान बालिका माध्यमिक विद्यालय की बेटियों ने शिविर स्थल पर कांग्रेस नेता नीरज गुर्जर और शिविर प्रभारी के समक्ष विद्यालयों में शिक्षकों की पूर्ति किये जाने की मांग को लेकर की है। बालिका अल्का पवार, प्रिया कंवर, रानू धाकड़, नंदू बैरवा सहित कई बालिकाएं विद्यालय में शिक्षकों की पूर्ति किए जाने की मांग को लेकर शिविर स्थल पर ही धरना देकर बैठ गई तथा कांग्रेस नेता नीरज गुर्जर से हाथों-हाथ शिक्षक लगवाने की मांग को लेकर अड़ गईं।
बेटियों की मांग को देखते हुए कांग्रेस नेता नीरज गुर्जर ने पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कल्याण सिंह मीणा तथा ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को विद्यालय में हाथों हाथ शिक्षकों की व्यवस्था के निर्देश दिए। इस पर पंचायत सहायक भगवान सिंह तथा अफसाना बानो को वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर विद्यालय में शिक्षण व्यवस्था हेतु लगाने के आदेश हाथों-हाथ जारी किए गए हैं। शिक्षकों की व्यवस्था हाथों हाथ होने पर बालिकाओं ने खुशी जाहिर की।
इसी तरह दांतड़ा गांव में जगह-जगह टूटी पड़ी पेयजल लाइनें तथा कई महीनों से ठेकेदार की लापरवाही के चलते अधूरे पड़े दांतड़ा बिशनिया सड़क निर्माण कार्य को लेकर त्रिलोक माहेश्वरी और सोहन लाल खटीक की अगुवाई में शिविर स्थल पर कांग्रेस नेता नीरज गुर्जर और शिविर प्रभारी तहसीलदार राम सिंह गुर्जर के समक्ष ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए नारेबाजी की एवं जल्द अधूरा पड़ा सड़क निर्माण कार्य पूरा कराने की मांग की। मामले को लेकर कांग्रेस नेता नीरज गुर्जर ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से वार्ता की तथा जल्द सड़क निर्माण कार्य पूरा करने एवं नहीं किए जाने पर सड़क निर्माण ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करवाए जाने की मांग की। शिविर प्रभारी राम सिंह गुर्जर ने जल्द कार्य पूरा करवाए जाने का भरोसा दिलाया तब जाकर ग्रामीण माने।
अभियान के दौरान बालिका माध्यमिक विद्यालय की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका ललिता ओझा नदारद रहीं। मंचासीन अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने कई बार प्रधानाध्यापिका को लेकर आवाज लगाई लेकिन वह नदारद रही। बालिकाओं ने बताया कि विद्यालय में  छुट्टी कर मैडम चली गई है जबकि दूसरे विद्यालय कर्मचारी मौजूद थे। शिविर स्थल पर गांव के मांगीलाल बैरवा ने पशु चिकित्सा अधिकारी पर गलत पोस्टमार्टम करने का आरोप लगाया है जिसमें बताया कि दांतड़ा रोड पर सगस बाबा के स्थान पर बचे हुए चावल फेंके गए उनकी दोनों गायों ने वे चावल खाए थे जिससे उनकी मौत हो गई लेकिन उसे कोई सहायता नहीं मिली। शिविर स्थल पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारी नूतन शर्मा द्वारा विशेष योग्यजन देवराज जाट के दो बच्चों को पालनहार योजना से हाथों-हाथ लाभान्वित किया। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत बेटी उत्सव मनाया गया। गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की गई।
राजस्व कर्मचारियों  ने काली पट्टी बांध किया शिविर स्थल पर काम
4 अक्टूबर 2021 को राज्य सरकार और राजस्व सेवा परिषद के बीच हुए समझौते को अभी तक लागू नहीं किए जाने पर पटवारी एवं राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर प्रशासन गांव के संग अभियान में कार्य किया।
शिविर में हाथों-हाथ पट्टा पाकर मन की आंखों से मुस्कुराया भंवर लाल
शिविर में आए भंवरलाल सांसी जिसे आंखों से दिखाई नहीं देता, उसे हाथों-हाथ आवासीय पट्टा बनाकर उपलब्ध करवाया गया। हाथों में आवासीय पट्टा पाकर बुजुर्ग भंवर लाल सांसी मुस्कुरा उठा। मौके पर मंचासीन जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को धोक लगाई तथा कहा कि राज हो तो ऐसा। ग्राम विकास अधिकारी सजना लोधा ने बताया कि अभियान के दौरान 90 जनों को हाथों-हाथ आवासीय पट्टे बनाकर उपलब्ध करवाए गए।
इस दौरान कांग्रेस नेता नीरज गुर्जर, तहसीलदार राम सिंह गुर्जर, सरपंच शंकरलाल माली, पूर्व किसान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष भीम सिंह मेड़तिया, कोठाज सरपंच गोपाल सिंह कानावत, सांकड़ा सरपंच गोपाल लाल गुर्जर, पूर्व सरपंच हरलाल गुर्जर सहित मौके पर मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों एवं ग्रामीणों ने शिविर के अंत में दांतड़ा निवासी पूर्व प्रधान रघुवीर सिंह राठौड़ के कुछ दिन पूर्व निधन हो जाने पर शिविर स्थल पर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

संबंधित खबरें