boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर मेडिकल किट दें: नकाते

डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर मेडिकल किट दें: नकाते

भीलवाड़ा (हलचल)। कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते की अध्यक्षता में कोरोना के बढ़ते प्रकरणों की रोकथाम के लिए गठित जिला स्तरीय कोर ग्रुप की बैठक गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में हुई।
कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि डोर-टू-डोर सर्वे में तेजी लाकर लक्षण पाए जाने वाले लोगों को मेडिकल किट दें जिससे उनका उपचार घर में ही हो सके। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन व जीरो मोबिलिटी वाले क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन व ज्वाइंट एनफोर्समेंट टीम कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों व लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों पर वाहन सीजिंग व मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही करें। साथ ही उन्होंने पुलिस प्रशासन द्वारा कफ्र्यू के दौरान बेवजह घूमने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। नकाते ने कोविड कंट्रोल रूम में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजेश सुवालका की नियुक्ति कर ऑक्सीजन, बेड आदि की उपलब्धता की रिपोर्ट सुनिश्चित करने व कंट्रोल रूम से संपर्क करने वाले व्यक्ति को पात्रता व रिक्त होने पर बेड एवं ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, साथ ही कंट्रोल रूम में सम्पर्क करने वाले आमजन से वापस फोन कर फीडबैक लिए जाने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने बैठक में निजी अस्पतालों के लिए नियुक्त नोडल ऑफिसर से आरटीपीसीआर एवं एडमिशन व डिस्चार्ज का अपडेशन दिन में तीन बार करवाने को कहा। साथ ही उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में भी डोर टू डोर सर्वे एवं कंटेनमेंट जोन को समुचित बनाने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला परिषद के सीईओ रामचंद्र बैरवा, एसीईओ नंदकिशोर राजोरा, एसडीएम ओमप्रभा, डिप्टी सीएमएचओ घनश्याम चावला, एसीएमएचओ सीपी गोस्वामी एवं नियुक्त नोडल ऑफिसर संदीप माथुर, सूर्यप्रकाश संचेती, मुकेश गुर्जर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।