boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

फैन्स के लिए खुशखबरी, 25 हजार दर्शक देख सकेंगे फाइनल मुकाबला, तैयारी में जुटा बीसीसीआई

फैन्स के लिए खुशखबरी, 25 हजार दर्शक देख सकेंगे फाइनल मुकाबला, तैयारी में जुटा बीसीसीआई

T20 world cup 2021 के मुकाबले 17 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच यूएई और ओमान में खेला जाएगा. टूर्नामेंट शुरू होने में अब 20 दिन से भी कम समय शेष रह गये हैं. इस बीच क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी खबर मिल रही है. खबर है कि टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में दर्शकों की एंट्री हो सकती है.

कोरोना महामारी के कारण भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को आईसीसी ने यूएई और ओमान में शिफ्ट कर दिया. हालांकि यूएई में भी बीसीसीआई ही होस्ट कर रहा है.

T20 World Cup 2007: 14 साल पहले धोनी ने चली थी ऐसी अद्भुत 'चाल', जिससे पाकिस्तान हुआ चारो खाने चित

बहरहाल टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में दर्शकों की वापसी के लिए बीसीसीआई लगातार प्रयास में है. क्योंकि दर्शकों की एंट्री के लिए यूएई के अधिकारियों से अनुमति लेना जरूरी है.

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है अफगानिस्तान, ICC कर सकता है बैन

बताया जा रहा है कि स्टेडियम में करीब 25 हजार दर्शकों को एंट्री दिलाने के लिए बीसीसीआई और ईसीबी लगातार प्रयास में जुटा है. यूएई अधिकारियों के साथ लगातार बात हो रही है. ऐसी संभावना है कि आईपीएल की तरह टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री करने की अनुमति मिल सकती है.

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री हो पायी है. हालांकि संख्या काफी कम रखा गया है. टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को दुबई में होना है.

यूएई में अलग-अलग स्टेडियम में प्रवेश के अलग-अलग नियम बनाये गये हैं. जैसे दुबई में दर्शकों को एंट्री के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नहीं दिखाना है, लेकिन वैक्सीन के दोनों डोज लेने का प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी है.

उसी तरह शारजाह में केवल 16 साल से अधिक उम्र के दर्शकों को ही एंट्री दी जा रही है. यहां भी क्रिकेट फैन्स को वैक्सीन के दोनों डोज के प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी है.

संबंधित खबरें