boltBREAKING NEWS
  •  
  •  
  • भीलवाड़ा राजसमन्द व चित्तौड़गढ़ जिले में कोई भी घटना -दुर्घटना की भीलवाड़ा हलचल को तत्काल जानकारी 9829041455 9413376078 पर भेजे
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

 तख्तपुरा में कालबेलिया परिवारों की आधा दर्जन टपरियां फूंकी, ग्रामीणों पर लगाया आरोप, पुलिस को आशंका, खुद ही लगाई आग

 तख्तपुरा में कालबेलिया परिवारों की आधा दर्जन टपरियां फूंकी, ग्रामीणों पर लगाया आरोप, पुलिस को आशंका, खुद ही लगाई आग

 भीलवाड़ा हलचल। जिले के हमीरगढ़ थाने के तख्तपुरा में कालबेलिया परिवारों की आधा दर्जन टपरियां रविवार देर रात आग की भेंट चढ़ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकलों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। एक और जहां कालबेलिया परिवार इन टपरियों में ग्रामीणों द्वारा आग लगा देने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं पुलिस को आशंका है कि ग्रामीणों ने पिछले दिनों नामजद चोरी का मामला दर्ज करवाया था, इसे लेकर दबाव बनाने के इरादे से इन परिवारों ने खुद ही टपरियां जला दी। पुलिस की जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पायेगी कि वास्तव में आग कैसे लगी?
हमीरगढ़ पुलिस के अनुसार, तख्तपुरा गांव के बाहर करीब दो किलोमीटर दूर स्थित कालबेलिया परिवारों की टपरियों में आग की सूचना पर दीवान प्रहलाद मौके पर पहुंचे। जहां आधा दर्जन टपरियों में आग लगी हुई थी। मौके पर इन परिवारों की महिलायें और बच्चे मिले। पुरुष वहां नहीं थे। आग की सूचना पर दमकल वाहन भी मौके पर पहुंच गये, जिनकी मदद से आग पर काबू पा लिया गया। मौजूद कालबेलिया परिवारों ने पुलिस के समक्ष आरोप लगाया कि ये आग गांव के लोगों ने लगाई है। उधर, थाना प्रभारी प्रकाशचंद्र भाटी का कहना है कि मौके पर कोई ग्रामीण नहीं था। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों तख्तपुरा के ग्रामीणों ने नामजद चोरी का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में ग्रामीणों पर दबाव बनाने के उद्देश्य से इन परिवारों ने खुद ही टपरियों में आग लगाई है। ऐसी आशंका है। फिल्हाल पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली है। आग कैसे लगी, इसका खुलासा पुलिस जांच के बाद ही हो पायेगा।  देर रात तक बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और अधिकारी मौके पर ही डेरा डालकर छानबीन कर रहे थे। फिल्हाल इस घटना को लेकर कोई रिपोर्ट पुलिस को अब तक नहीं मिली है। 
उधर, तख्तपुरा के ग्रामीणों ने हलचल को बताया कि रविवार रात गांव में एक परिवार में विवाद होने से दीवान प्रहलाद भी मौके पर पहुंचे। गांव के सभी लोग गांव में मौजूद थे। गांव से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं गया। इसी दौरान पुलिस को आग लगने की सूचना मिली थी। 

 तख्तपुरा में कालबेलिया परिवारों की आधा दर्जन टपरियां फूंकी, ग्रामीणों पर लगाया आरोप, पुलिस को आशंका, खुद ही लगाई आग