boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

लोक कल्‍याण हेतू   1 लाख 51 हजार नारियलों का हवन

लोक कल्‍याण हेतू   1 लाख 51 हजार नारियलों का हवन

 भीलवाड़ा(प्रकाश चपलोत) | जिले के सीमा पर बसे सादी गांव में प्रसिद्ध धार्मिक स्‍थल नीमडी वाले सगस जी तथा नाकोडा भैरव धाम में नवरात्री में कई विशेष धार्मिक आयोजन किये जा रह है। जिसमें लोक कल्‍याण हेतू विशेष 1 लाख 51 हजार नारियलों का हवन भी किया जा रहा है। इसके साथ ही रोजना मन्दिर में विशेष पूजा-अर्चना की जी रही है। शु्क्रवार रात्री को मन्दिर परिसर में एक शाम नाकोडा भैरव दादा के नाम भजन संध्‍या का आयोजन भी किया गया। जिसमें गायक गोकूल शर्मा ने अपनी प्रस्‍तुतियां दी। भजन संध्‍या में राजस्‍थान सडक सुरक्षा ब्रांड एम्‍बेसेडर और मिस राजस्‍थान 2021 की फाइ‍नलिस्‍ट आरू नामा को भी सम्‍मानित किया गया। 
                मन्दिर के पुजारी धनराज शर्मा ने कहा कि मन्दिर की स्‍थापना 60 वर्ष पूर्व की गयी। मन्दिर में नाकोडा भैरव नाथ जी, नीमडी वाले सगस जी और पीर बाबा की प्रतिमाऐं प्रतिष्ठित है। यहां पर श्रद्धालुओं के हर दुख-दर्द दुर होते है और उनकी मनोकामनाऐं पूर्ण होती है। मन्दिर में 11 अक्टुबर को होने वाले नाकोडा भैरव नाथ के पाटोत्‍सव को लेकर लोक कल्‍याण हेतू मैं निराहार रहकर 1 लाख 51 हजार नारियलों का हवन कर रहे है। यह हवन 25 सितम्‍बर से चल रहा है। श्रद्धालु रवि शंकर आचार्य ने कहा कि मैं पहली बार अपनी बिमार बहन को लेकर यहां पर आया था और वह यहां से ठीक हो गयी। उसके बाद से ही मैं हमेशा मन्दिर आता हुं और मेरी सारे समस्‍याऐं दूर हो गयी। यहां पर जब कोई श्रद्धालु एक बार आता है तो वह हमेशा आता है। 

          

संबंधित खबरें