boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

हाईकोर्ट को मिले 5 नए न्यायाधीश, जजों की कुल संख्या हुई सत्ताईस

हाईकोर्ट को मिले 5 नए न्यायाधीश, जजों की कुल संख्या हुई सत्ताईस

राजस्थान उच्च न्यायालय में को पांच नए न्यायाधिपति मिलने से अब इनकी संख्या बढ़कर 27 हो गई है । राष्ट्रपति ने पांच नए न्यायाधीश बनाने का आदेश जारी किया है । साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने पांच और नए न्यायाधीश सरकार को भेजे है । इससे राजस्थान हाईकोर्ट को पांच नए जज मिल गए है । राष्ट्रपति की तरफ से पांच नए जज बनाने का आदेश जारी किया गया है । इनमें से तीन वकील कोटे से और दो न्यायिक सेवा कोटे से है । इनमें से एक फरजंद अली जोधपुर से है। इन जजों के शपथ ग्रहण करने के बाद हाईकोर्ट में 27 जज हो जाएंगे । 

ये होंगे पांच नए न्यायाधिपतिः 

 जारी आदेश के अनुसार जोधपुर के फरजंद अली के अलावा वकील कोटे से सुदेश बंसल , अनूप कुमार के अलावा न्यायिक सेवा के अधिकारी विनोद कुमार व मदन गोपाल व्यास का नाम शामिल है । विधि मंत्रालय की तरफ से कुछ दिन पूर्व फरजंद अली के नाम की स्पैलिंग मांग ली गई थी । उससे स्पष्ट हो गया था कि उनके नाम की घोषणा शीघ्र वाली है । फरजंद अली अतिरिक्त महाधिवक्ता के रूप में कार्यरत है । पांच नए न्यायाधिपति की सिफारिश गत दिनों की गई । बता दें कि सर्वोच्च कॉलेजियम ने बीते सप्ताह राजस्थान उच्च न्यायालय में पांच नए जज की नियुक्ति की सिफारिश केन्द्र सरकार से की है । इनमें चार वकील व एक न्यायिक सेवा अधिकारी है चार वकील में से दो कुलदीप माथुर व रेखा बोराणा जोधपुर से है ।

संबंधित खबरें