boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

फुटबॉल मैदान में लगाई जाएंगी हाई मास्क लाइटें

फुटबॉल मैदान में लगाई जाएंगी हाई मास्क लाइटें

  अजमेर, हलचल ।  पटेल स्टेडियम पर बनने वाले प्रस्तावित मल्टिस्टोरी कॉम्प्लैक्स का निर्माण कार्य आरंभ हो गया है। यहां पर राष्ट्रीय स्तरीय फुटबॉल मैदान भी तैयार किया जा रहा है। जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम की तर्ज पर अत्याधुनिक हाई मास्क लाइटें लगाई जाएंगी।

पटेल मैदान में बन रहे मल्टिस्टोरी कॉम्प्लैक्स के फाउंडेशन का कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है। फुटबॉल मैदान में चार हाई मास्ट लाइटें लगाई जाएंगी। इसी प्रकार मैदान में बरसात का पानी नहीं भरे इसके लिए ड्रेन तैयार की जा रही है। इन ड्रेन की मदद से बरसात के पानी की तत्काल निकासी संभव हो सकेगी। एथलेटिक्स ट्रेक का कार्य भी जल्द शुरू होने जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि जिला कलक्टर एवं अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित एवं नगर निगम आयुक्त एवं अजमेर स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. खुशाल यादव स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स की नियमित मॉनीटरिंग कर रहे हैं। यही वजह है कि पटेल एवं इंडोर स्टेडियम में बनने वाले स्पोट्स कॉम्प्लैक्स का कार्य भी गति पकडने लगे हैं। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ४२.९५ करोड की लागत से खेल सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। आजाद पार्क में मल्टिस्टोरी कॉम्प्लैक्स का भवन निर्माण के साथ-साथ २५ गुणा ५०मीटर तरणताल की खुदाई का काम आरंभ हो गया है। बास्केट बॉल एवं एथलेटिक ट्रेक का कार्य भी जल्द समानान्तर शुरू किया जाएगा। वर्तमान में निर्मित टेबल टेनिस कोर्ट का जीर्णोद्घार किया जाएगा। हॉल्स में फॉल सिंलिंग लगाई जाएगी और उसे साउंड प्रूफ बनाया जाएगा।

बरसात में नहीं भरेगा पानी

बरसात के दौरान पटेल मैदान में पानी की पर्याप्त निकासी नहीं होने पर पानी भर जाता है। जिसकी वजह से खिलाडियों को असुविधा का सामना करना पडता है। इस परेशानी को देखते हुए फुटबाल मैदान का पूरी तरह से नवीनीकरण किया जा रहा है। इसके चारों और पानी निकासी के लिए ड्रेन बनाई जा रही है।

स्पोट्स कॉम्प्लैक्स में खिलाडियों को मिलेगी ठहरने की सुविधा

पटेल मैदान के गेट नंबर सात पर आजाद पार्क में २१५० वर्ग गज क्षेत्रफल में जी प्लस थ्री स्पोट्स कॉम्पलैक्स बनाया जाना प्रस्तावित है। यहां पर ४८ खिलाडियों के ठहरने के लिये भवन भी बनाया जाएगा। पटेल मैदान में तरणताल की खुदाई का कार्य शुरू हो गया है। यहां पर विश्व स्तरीय मापदंडों के आधार पर २५ गुणा ५०मीटर तरणताल का निमार्ण किया जा रहा है। वर्तमान में सोलिंग एवं पीसीसी का कार्य चल रहा है।

खिलाडियों को मिलेंगी सुविधाएं - स्टेडियम के आधुनिकरण के दौरान बैडमिंटन हॉल का रिनोवेशन करते हुए इसका विस्तार किया जाएगा। इसी प्रकार लॉन टेनिस एवं बास्केटबॉल के दो - दो कोर्ट का निर्माण किया जाएगा। वॉलीबाल का एक कोर्ट भी तैयार किया जा रहा है। राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय मापदण्डों को ध्यान में  रखते हुए यहां पर फुटबॉल मैदान एवं का सिंथेटिक एथेलेटिक्स ट्रैक भी तैयार किया जाएगा।  संभाग का पहला स्पोट्स कॉम्प्लैक्स बनने जा रहा है। मल्टीस्टोरी स्पोट्स कॉम्पलैक्स में कई तरह के इण्डोर गेम्स खेले जा सकेंगे।

 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu