boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना ऐतिहासिक फैसला-भजनलाल

 चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना ऐतिहासिक फैसला-भजनलाल

नागौर प्रवास पर गए सूबे के मुखिया भजनलाल शर्मा ने कहा कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना ऐतिहासिक फैसला है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। शर्मा ने कहा कि जीवन पर्यंत किसान हितों के लिए कार्य करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय देश व प्रदेश के असंख्य किसानों का सम्मान है। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पी. वी. नरसिम्हा राव एवं हरित क्रांति के जनक एमस स्वामीनाथन को भारत रत्न से विभूषित करना ऐतिहासिक निर्णय है। शर्मा ने भारत रत्न सम्मान की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। शर्मा ने कहा कि जीवन पर्यंत किसान हितों के लिए कार्य करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय देश व प्रदेश के असंख्य किसानों का सम्मान है। 


प्रगतिशील किसानों से चाय पर चर्चा
मुख्यमंत्री शर्मा ने नागौर प्रवास के दूसरे दिन ग्राम सिंगड़ के निकट ढ़ाणी में प्रगतिशील किसानों से चाय पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि देश की समृद्धि गांवों के सर्वांगीण विकास से ही प्रशस्त होगी। किसान वर्ग को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए राज्य सरकार ने गेहूं की खरीद पर न्यूनतम समर्थन मूल्य में 125 रुपये बोनस की बढ़ोतरी की है। साथ ही, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 2 हजार रुपये की बढ़ोतरी का भी निर्णय किया गया है।