boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

अस्पताल में चिकित्सकों के रिक्त पद भरेंगे, खुलेगा ब्लड बैंक

अस्पताल में चिकित्सकों के रिक्त पद भरेंगे, खुलेगा ब्लड बैंक

भीलवाडा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने घोषणा की कि गुलाबपुरा सामुदायिक अस्पताल में चिकित्सकों की कमी को शीघ्र दूर किया जायेगा। आवश्यक होने पर सोनोग्राफी, डिजिटल एक्स-रे एवं ब्लड बैंक की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जायेगी। सोमवार को गुलाबपुरा के गाँधी विद्यालय परिसर में आयोजित नगर पालिकाध्यक्ष सुमित काल्या के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुये उन्होंने यह घोषणा की।
समारोह को संबोधित करते हुये डाॅ. शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आवश्यक न्यूनतम चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध कराने जा रही है। इसी के साथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक सीएचसी को माॅडल सीएचसी के रूप में विकसित करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास के लिये प्रतिबद्ध राज्य सरकार किसी तरह की कमी नहीं आने देगी। नवनिर्वाचित नगर पालिकाध्यक्ष की ओर से स्थानीय अस्पताल में आॅर्थोपेडिक, गायनिक, सर्जन आदि के पद रिक्त पद भरने, कस्बे में सीवरेज सिस्टम स्थापित करने व स्टेडियम निर्माण की मांगे रखी। इस पर चिकित्सा मंत्री ने चिकित्सकों के रिक्त पद शीघ्र भरने एवं अन्य सुविधायें उपलब्ध कराने की घोषणा करते हुये सीवरेज एवं स्टेडियम के लिये नगरीय विकास विभाग मंत्री से बात करने का सकारात्मक आवश्वासन दिया।
किसान हितैषी राज्य सरकार- जाट
समारोह को संबोधित करते हुये माण्डल विधायक एवं पूर्व मंत्री  रामलाल जाट ने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन व किसान हितैषी सरकार है। इसीलिये राज्य सरकार ने किसानो के हितकारी कृषि कानून बनाये हैं। इनके तहत किसानों को न्यूनतम समर्थन मिलने, काॅन्ट्रेक्ट फार्मिंग में न्यायालय की शरण जाने की छूट, भण्डारण की सीलिंग एवं ऋण नहीं चुकाने की दशा में 5 बीघा से कम भूमि नीलाम नहीं किये जाने के प्रावधान किये गये हैं। समारोह को पूर्व मंत्री  हरिमोहन शर्मा, पूर्व विधायक  हगामी लाल मेवाड़ा सहित अन्य अतिथियों ने संबोधित किया। बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री धमेन्द्र राठौड़, पूर्व विधायक  ब्रह्मदेव कुमावत, पूर्व विधायक  विवेक धाकड़,  दुर्गेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu