boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

कैसे खोले पेट्रोल पंप, सरकार दे रही है कई तरह की रियायत

कैसे खोले पेट्रोल पंप, सरकार दे रही है कई तरह की रियायत

अगर आप पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं लेकिन इसकी प्रक्रियाओं की जानकारी नहीं है तो यह खबर आपके लिए है. मोदी सरकार ने पेट्रोल पंप खोलने के नियमों को और सरल किया है. अब पेट्रोल पंप लाइसेंसिंग से पहले ईवी चार्जिंग स्टेशन और सीएनजी आउटलेट स्थापित करना होगा.पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि नई संस्थाओं द्वारा पेट्रोल पंप स्थापित करने के मानदंडों में ढील दी गयी है. इन पेट्रोल पंप के साथ सीएनजी, एलएनजी या पेट्रोल और डीजल की खुदरा बिक्री के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने का प्रावधान किया गया है. अधिकृत इकाई को पेट्रोल और डीजल के लिए अपने खुदरा आउटलेट स्थापित करना जरूरी है. नये वैकल्पिक ईंधन जैसे सीएनजी, जैव ईंधन, एलएनजी की बिक्री के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पॉइंट आदि के लिए सुविधाएं स्थापित करनी होंगी.अब तक आदेश में कहा गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, आईएमसी लिमिटेड, ऑनसाइट एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड, असम गैस कंपनी, एम के एग्रोटेक, आरबीएमएल सॉल्यूशंस इंडिया लिमिटेड और मानस एग्रो इंडस्ट्रीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर को पेट्रोल पंप लाइसेंस दिया गया है. आरआईएल के पास भी पहले से लाइसेंस है. यह लाइसेंस उसकी अनुषंगी रिलायंस बीपी मोबिलिटी (आरबीएमएल) को स्थानांतरित किया है.

पेट्रोल और डीजल की कीमत फिर बढ़ी, जानें आपके शहर का भाव

पहले पेट्रोल पंप के लिए आवेदन ऑनलाइन नहीं होते थे, लेकिन अब आप पेट्रोल पंप के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हो. पेट्रोल और डीजल की कंपनियां नया पेट्रोल पंप के लिए विज्ञापन देती रहती है और अपना नेटवर्क बढ़ा रही है. ऐसे में इस मौके पर आप आवेदन कर सकते हैं.