boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

मेट को 100-100 रुपए नहीं दिए तो लगा दी अनुपस्थिति, श्रमिकों ने पंचायत समिति में धरना देकर सौंपा ज्ञापन

मेट को 100-100 रुपए नहीं दिए तो लगा दी अनुपस्थिति, श्रमिकों ने पंचायत समिति में धरना देकर सौंपा ज्ञापन

बनेड़ा (सीपी शर्मा)। पंचायत समिति क्षेत्र के बबराणा ग्राम पंचायत के गोपालपुरा गांव में चल रहे नरेगा कार्य पर लगे श्रमिकों द्वारा सौ-सौ रुपए नहीं देने और कार्य पर जाने के बाद भी मेट ने श्रमिकों की अनुपस्थिति लगा दी। इससे श्रमिकों में आक्रोश व्याप्त हो गया। श्रमिकों ने पंचायत समिति सदस्य लीला देवी खटीक, पूर्व सरपंच जगदीश खटीक के नेतृत्व में दोषी मेट के खिलाफ  कार्यवाही की मांग को लेकर पंचायत समिति में धरना देने के साथ ही अतिरिक्त विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
बबराणा ग्राम पंचायत के गोपालपुरा गांव स्थित धर्मी नाडी पर महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत 20 दिसम्बर 21 से चार जनवरी 22 मस्ट्रोल संख्या 1744541 पर सृजित श्रमिकों लक्ष्मण दरोगा, मांगी माली, आशा वैष्णव, मीरा वैष्णव, बबली, संतोष, गेंदा, देउ, शांति माली तथा कंकू वैष्णव नियमित कार्य पर जा रही थी। मेट सीमा देवी ने इन सभी श्रमिकों से 100-100 रुपए मांगे। श्रमिकों ने इनकार किया तो मेट ने उनकी अनुपस्थिति लगा दी। श्रमिकों ने मंगलवार को पंचायत समिति पहुंचकर अतिरिक्त विकास अधिकारी गणेश नारायण शर्मा को ज्ञापन देकर दोषी मेट के खिलाफ  कड़ी कार्यवाही करने के साथ ही श्रमिकों के गलत तरीके से दर्ज की गैर हाजिरी को उपस्थिति में बदलने की मांग को लेकर पंचायत समिति में धरना दिया गया। इस दौरान पूर्व कार्यवाहक सरपंच एवं वार्ड पंच राजलक्ष्मी कंवर सहित अन्य ग्रामीण व श्रमिक उपस्थित थे।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers