boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करें
  •  
  •  

मरीजों के अभाव में अस्पतालों के कोविर्ड वार्ड महीनों से खाली, मशीनें धूल फांक रहीं...सबसे गरीब देश नाइजर में कोरोना का एक भी केस नहीं

मरीजों के अभाव में अस्पतालों के कोविर्ड वार्ड महीनों से खाली, मशीनें धूल फांक रहीं...सबसे गरीब देश नाइजर में कोरोना का एक भी केस नहीं

दुनिया के सबसे गरीब देश नाइजर में कोरोना संक्रमण के मामले शून्य होने और इससे कम आबादी वाले संपन्न देशों में कोरोना का कहर देखकर वैज्ञानिक हैरान हैं। नाइजर में मरीजों के अभाव के कारण अस्पतालों के कोविड वार्ड महीनों से खाली हैं, तो वेंटीलेटर समेत अन्य मशीनें धूल फांक रही हैं। इस अफ्रीकी देश ने कोरोना वायरस की उत्पत्ति और विकास पर शोध कर रहे वैज्ञानिकों को एक अलग केस स्टडी करने के लिए मजबूर कर दिया है।

 

वैक्सीन का निर्यात :
करीब 2.3 करोड़ आबादी वाले इस देश में बीते कई दिनों से कोरोना का एक भी नया मामला नहीं मिला है। नाइजर में कोरोना रोधी वैक्सीन की मांग ना के बराबर है। इसके कारण सरकार अन्य देशों या संस्थाओं से मिले दान के टीके की हजारों खुराकें निर्यात कर रही है।

अब तक केवल 193 मौतें:
अच्छी संख्या में आबादी होने के बावजूद इस देश में कोरोना संक्रमण से अब तक कुल केवल 5573 मामले मिले हैं और महामारी से कुल 193 लोगों की मौत हुई है। कोरेाना के सक्रिय मरीजों की संख्या 109 है, जिनमें से दो मरीज गंभीर हैं। कोरोना संक्रमण ना के बराबर होने के कारण यहां के ज्यादातर लोग मास्क लगाने की आदत से अपरिचित हैं।