boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

संतान सुख दिलाने के नाम पर ढोंगी बाबा ने ग्रामीण से हड़पे लाखों रुपये, एफआईआर दर्ज

 संतान सुख दिलाने के नाम पर ढोंगी बाबा ने ग्रामीण से हड़पे लाखों रुपये, एफआईआर दर्ज

चित्तौड़गढ़.

चित्तौड़गढ़ के निकुंभ इलाके में संतान की चाह में एक आदमी से ढोंगी बाबा ने  21 लाख रुपए और सोने के गहने हड़प लिए। परिवार ने रुपए देने से मना किया तो पत्नी और पूरे परिवार को खत्म होने की बात कहकर डराया।  

निकुंभ थानाधिकारी  ने बताया कि प्रकाश पुत्र डालू जणवा ने तंत्र-मंत्र करने वाले 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया हैं। रिपोर्ट में बताया कि करीब एक या दो साल पहले वह अपने गांव पिंड में रह रहा था। शादी के 7 साल बाद भी उसके कोई संतान नहीं थी। इस पर वल्लभ नगर निवासी पुष्कर जणवा, जगदीश जणवा, चिंटू शर्मा, मूलीराम जणवा, रोड़ीमल कुमावत और सांवरा जणवा प्रकाश उनके घर आए और पूरे परिवार को अपनी बातों के जाल में फंसा लिया। आरोपियों ने कहा कि कपासन का रहने वाला रामलाल पुत्र मोहन लाल शर्मा के पास भगवान की शक्ति है और वह तंत्र-मंत्र से किसी को भी संतान का सुख दे सकता है। जिसके बाद सभी प्रकाश को रामलाल के पास कपासन ले गए। रामलाल ने उसे यकीन दिलाया कि तंत्र-मंत्र से उसकी पत्नी को जल्दी ही संतान हो जाएगी।
ढोंगी बाबा रामलाल ने 20 लाख रुपए की मांग की। जब प्रकाश ने नहीं देने की बात कही तो ढोंगी बाबा ने कहा कि यहां से जाने के बाद दो दिन बाद ही प्रकाश की पत्नी की मौत हो जाएगी। डर के मारे प्रकाश ने अलग-अलग किश्तों में लाखों रुपए दे दिए। इसके बाद भी बाबा परिवार के खत्म होने की बात कहकर डराता रहा और रुपए हड़पता रहा। डरकर कुल 21 लाख रुपए और 4 तोला सोना दे दिया। इसके बाद भी बाबा रुका नहीं। उसने धमकी दी कि पूरे परिवार को मार डालेगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।