boltBREAKING NEWS
  • जालोर।खड़े ट्रक में पीछे से कार ने मारी टक्कर,5 की मौत*

महिला के गर्भ में एक, दो या तीन नहीं बल्कि, 13 बच्चे पल रहे हैं एक साथ

महिला के गर्भ में एक, दो या तीन नहीं बल्कि, 13 बच्चे पल रहे हैं एक साथ

नई दिल्ली। मैक्सिको से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां डॉक्टरों ने दावा किया है कि एक महिला के गर्भ में एक, दो या तीन नहीं बल्कि, 13 बच्चे एक साथ पल रहे हैं। डॉक्टरों की बात सुनने के बाद यह परिवार एक तरह से सदमे में है। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि अब वे क्या करें। 

वहीं, महिला के पति अब लोगों से खास अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि हमारे छह बच्चे पहले से हैं। एक बार जुड़वा बच्चा पैदा हुआ और दूसरी बार तीन बच्चे एक साथ पैदा हुए थे। इसके अलावा एक बच्चा अकेले जन्मा। अब अगर ये 13 बच्चे और पैदा हुए तो हम 19 बच्चों की परवरिश एक साथ नहीं कर पाएंगे। ऐसे में हमारी मदद की जानी चाहिए। 

स्थानीय नेताओं और अधिकारियों ने लोगों से की अपील, इस परिवार की आर्थिक मदद करें 
महिला के पति का नाम एंतोनियो सोरियानो है। वे मैक्सिको के एक्सटॉपलूका क्षेत्र में रहते हैं। एंतोनियो फायरमैन हैं। उनकी पत्नी कानाम मारित्जा हर्नांडेज मेंडेज है। इस कपल के पहले से छह बच्चे हैं। इनमें एक बच्चा अकेले, दो बच्चे एक साथ यानी Twins और तीन बच्चे एक साथ यानी Troplets हुए थे। अब 13 बच्चे गर्भ में पहले की बात सुनने के बाद यह परिवार इस चिंता में है कि वे अब 19 बच्चो का पालन-पोषण एक साथ कैसे करेंगे। एंतोनियो ने स्थानीय राजनेताओं और अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है, जिसके बाद वहां के काउंसलर जेरार्ड ग्युरेरो ने भी लोगों से आग्रह किया है कि वे इस दंपति की मदद करें, जिससे बच्चों की परवरिश की जा सके। 

छह साल पहले हुई थी शादी, पिछले साल तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया था 
बताया जा रहा है कि एंतोनियो बीते 14 साल से फायर फाइटर सर्विस में हैं। इनका वेतन भी इतना नहीं है कि ये अब 19 बच्चे पाल सकें। एंतोनियो और मारित्जा की शादी करीब छह साल पहले हुई थी। मारित्जा ने 1 जुलाई 2017 में पहले बच्चे को जन्म दिया था। जुड़वा बच्चों को 3 मई 2020 में तीन बच्चों को एकसाथ पिछले साल 18 अगस्त 2021 को जन्म दिया था। वहीं, डॉक्टरों का कहना है कि अभी तक गर्भ में सभी 13 बच्चे स्वस्थ्य दिख रहे। एकसाथ इतने बच्चों का डिलीवरी बेहद जोखिम भरा काम है और इसमें जान जाने का खतरा भी है। यह अब तक का दुर्लभ मामला है और हम सभी को सुरक्षित रखते हुए सफल डिलीवरी का प्रयास करेंगे।