boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

गर्मी में नैचुरल तरीकों से बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती, जानिए कैसे

गर्मी में नैचुरल तरीकों से बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती, जानिए कैसे

लाइफस्टाइल डेस्क। खूबसूरत हाथ ना सिर्फ देखने में अच्छे लगते हैं बल्कि आपकी ओवरऑल खूबसूरती में भी चार चांद लगाते हैं। हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लेडीज मैनीक्योर कराती हैं, लेकिन कई बार वक्त की कमी के कारण सैलून जाना मुश्किल हो जाता है। हाथों के साथ थोड़ी सी लापरवाही करते ही हाथों पर ड्राईनेस बढ़ने लगती है, साथ ही हाथों पर झुर्रियां भी दिखने लगती  हैं। गर्म हवाएं और धूल मिट्टी स्किन की सारी रंगत छीन लेती है। गर्मी में आप भी हाथों की नेचुरल तरीके से केयर करना चाहती हैं तो हम आपको कुछ देसी असरदार नुस्खों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अपना कर आप अपने हाथों को गर्मी में भी खूबसूरत रख सकती हैं।

ऑलिव ऑयल से करें हाथों की केयर:

ऑलिव ऑयल आपकी सेहत और स्किन दोनों के लिए बहुत ही फायदेमंद है। ऑलिव ऑयल हाथों की ड्राईनेस दूर करेगा साथ ही झुर्रियों से छुटकारा भी दिलाएगा।

 

कैसे करें इस्तेमाल:

ऑलिव ऑयल से 3-5 मिनट तक रात को सोने से पहले मसाज करें। इससे हाथों की ड्राईनेस और झुर्रियों से निजात मिलेगी।

नींबू और ब्राउन शुगर:

नींबू में काफी अधिक मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो हेल्दी स्किन के लिए बेहद जरूरी है। नींबू और ब्राउन शुगर से स्क्रब करने से हाथों से डेड स्किन निकल जाएगी और हाथ खूबसूरत दिखेंगे।

 

कैसे तैयार करें स्क्रब:

एक बाउल में 1 नींबू निचौड़ लें ध्यान रखें कि नींबू के साथ बीज नहीं जाएं।

अब बाउल में 1/2 चम्मच ब्राउन शुगर मिलाएं। अब इसे अच्छे से मिक्स कर लें और हाथों पर स्क्रब करें। हफ्ते में कम से 2 से 3 दिन इससे स्क्रब करने से आपको हाथों की झुर्रियों से निजात मिलेगी।

टमाटर

टमाटर में विटामिन सी और अन्य न्यूट्रिएंट्स भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो स्किन को जवां बनाए रखते हैं। हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में टमाटर बेहद असरदार है।

 

कैसे करें इस्तेमाल

2 टमाटर लें और एक कटोरी में उनका रस निकाल लें। अब इसके पल्प को ब्लेंडर में ग्राइंड करें। दोनों को अच्छे मिला लें और रस में अपने हाथ कुछ देर के लिए भिगो कर रखें। दिन में कम से कम दो बार इस नुस्खे को अपनाएं।