boltBREAKING NEWS

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराकर, सीरीज जीतने की उम्मीदों को रखा जिंदा

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराकर, सीरीज जीतने की उम्मीदों को रखा जिंदा

नई दिल्ली,भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे मैच में भारत ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है और सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम केवल 131 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 3 और हर्षल पटेल 4 विकेट हासिल किए।

 

यह भी पढ़ें

AUS vs SL T20: कप्तान दसुन शनाका की विस्फोटक पारी से श्रीलंका ने आखिरी 3 ओवरों में पलटी बाजी, आस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया

 

दक्षिण अफ्रीका की पारी, मिलर ने बनाए 3 रन

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 23 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। कप्तान बावुमा को 8 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल ने आवेश खान के हाथों कैच कराया। दूसरे विकेट के रूप में हैंड्रिक्स को हर्षल पटेल ने चहल के हाथों कैच कराया। उन्होंने 23 रन की छोटी सी पारी खेली। तीसरे विकेट के रुप में 1 रन के निजी स्कोर पर डुसेन आउट हुए और उन्हें चहल ने पंत के हाथों कैच कराया। प्रीटोरियस को चहल ने 20 रन के स्कोर पर पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। डेविड मिलर ने महज 3 रन की पारी खेली और हर्षल पटेल का शिकार बने। छठे विकेट के रूप में टीम की आखिरी उम्मीद क्लासेन आउट हुए। उन्हें 29 रन के निजी स्कोर पर चहल ने अक्षर के हाथों कैच कराया। 7वां झटका रबाडा के रूप में लगा। उन्हें 9 रन के निजी स्कोर पर हर्षल पटेल ने चहल के हाथों आउट कराया। 8वें विकेट के रूप में महाराज आउट हुए। उन्हें 11 के स्कोर पर भुवनेश्वर ने कार्तिक के हाथों आउट कराया।