boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

भारत ने न्यूजीलैंड का हिसाब कर दिया बराबर, तीसरी बार सीरीज जीत कर ली बराबरी

भारत ने न्यूजीलैंड का हिसाब कर दिया बराबर, तीसरी बार सीरीज जीत कर ली बराबरी

नई दिल्ली,। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ठीक बाद रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान बनाया गया और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम को पहली ही सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना था। इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में हराया था और भारत के पास इसका बदला लेने का भरपूर मौका था और यकीन मानिए कीवी टीम से पूरा बदला लिया गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया और हिसाब भी बराबर कर लिया। इस सीरीज में केन विलियमसन नहीं थे और उनकी जगह पहले दो मैच में टिम साउथी ने जबकि तीसरे मैच में मिचेल सैंटनर ने कप्तानी की थी, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरी सीरीज जीती

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई है जिसमें दोनों टीमों का स्कोर अब 3-3 से बराबर हो गया। भारत ने अपनी धरती पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में जीत दर्ज करके सीरीज जीत के मामले में बराबरी कर ली। इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2020 में न्यूजीलैंड में ही 5 मैचों की सीरीज खेली गई थी जिसमें टीम इंडिया ने कीवी टीम का क्लीन स्वीप किया और अब अपनी धरती पर एक बार फिर से भारत ने मेहमान टीम का क्लीन स्वीप कर दिया। 

संबंधित खबरें