boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

  बेवजह घूमने वालों को अब किया जायेग क्वारंटीन, बरती जायेगी सख्ती- एसपी 

  बेवजह घूमने वालों को अब किया जायेग क्वारंटीन, बरती जायेगी सख्ती- एसपी 

  भीलवाड़ा हलचल।  कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए 3 से 17 मई तक के लिए माहमारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा लागू कर गाइड लाइन जारी की गई है। कोविड-19 के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं। परिस्थितियों को देखते हुये कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। इसलिए लोगों को एंटी कोविड-19 गतिविधियों मास्क लगाना, हैंड सैनेटाइजर का उपयोग, भीड़ में नहीं जाने, सामाजिक दूरी बनाकर रखने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूंकने और अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने जैसे आत्म अनुशासन रखना आवश्यक है। 
जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के नेतृत्व में अभियान चलाकर सख्ती से गाइड लाइन की पालना करवाई जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने आज शहर का दौरा किया। साथ ही कृषि उपज मंडी जाकर अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए घरेलु उपभोक्ता या आमजन को मंडी में सब्जियां, फल लेने नहीं आने के लिए समझाइश की। साथ ही अनावश्यक घूमने वालों के वाहन जब्त कर चालान काटे गये। साथ ही निर्देश दिये कि आमजन जो कफ्र्यू का उल्लंघन कर कृषि उपज मंडी में आयेंगे, उनके वाहन सीज और सामग्री जब्त कर मुकदमा दर्ज किया जायेगा। 
पुलिस अधीक्षक शर्मा ने सार्वजनिक परिवहन बस में बैठक क्षमता 50 प्रतिशत अनुमत होने को लेकर रोडवेज बस स्टैंड के बाहर एक बस की जांच की। बस में ज्यादा यात्री सवार थे। अधिक यात्रियों को नीचे उतार कर समझाइश की। साथ ही कंडक्टर को भी हिदायत दी कि वे, नियमों की पालना करें। 

कोई बिना कारण घूमता मिला तो किया जायेगा क्वारंटीन
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राज्य सरकार की जारी गाइड लाइन के अनुसार जिला भीलवाड़ा में कफ्र्यू के दौरान अनुमत श्रेणी के अलावा अन्य कोई व्यक्ति बिना किसी कारण के घूमता पाया गया तो उसे संस्थागत क्वारंटीन किया जायेगा, जब तक की उसकी आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती है। 
130 वाहन जब्त
बिना फेस मास्क पहने पाये जाने पर 78 लोगों के, जबकि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर 1016 और सार्वजिक स्थानों पर थूंकते पाये जाने पर 64 लोगों के चालान बनाये। इसी तरह एमवी एक्ट के तहत 261 चालान काटे गये, जबकि 130 वाहनों को जब्त किया गया।