boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

एसडीएम का नवाचार-शाहपुरा के सिद्वार्थ स्कूल में 7 अप्रेल को लगेगा कोरोना टीकाकरण शिविर

एसडीएम का नवाचार-शाहपुरा के सिद्वार्थ स्कूल में 7 अप्रेल को लगेगा कोरोना टीकाकरण शिविर

एसडीएम का नवाचार-शाहपुरा के सिद्वार्थ स्कूल में 7 अप्रेल को लगेगा कोरोना टीकाकरण शिविर
8 अप्रेल को कायमखानी मदरसा में लगेगा शिविर, 
शाहपुरा 
शाहपुरा नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण के लिए सभी लोगों में जागरूकता पैदा करने के साथ साथ शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए शाहपुरा एसडीएम आईएएस डा. शिल्पा सिंह ने आज नवाचार किया है। इसके तहत 7 अप्रेल बुधवार को दिलखुशाल बाग स्थित सिद्वार्थ पब्लिक स्कूल व 8 अप्रेल को कायमखानी मदरसा में टीकाकरण शिविर का आयोजन रखा गया है। इन शिविरों में निर्धारित वार्डो के 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के महिला पुरूष पहुंच कर कोरोना वेक्सीन लगा सकेगें। इन शिविरों का समय प्रातः 8 बजे से दो बजे तक रखा गया है। इसके अलावा सेटेलाइट चिकित्सालय में टीकाकरण का कार्य प्रातः से सांय 5 बजे तक अनवरत चलता रहेगा। 
एसडीएम डा. शिल्पा सिंह ने बताया कि 7 अप्रेल बुधवार को दिलखुशाल बाग स्थित सिद्वार्थ पब्लिक स्कूल में वहां के नजदीकी वार्ड संख्या 4, 5, 6 ,7 ,8, 17, 18 ,20, 21, 22 में निवास करने वाले 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के महिला पुरूष प्रातः 8 बजे से कोरोना टीकाकरण कराने के लिए पहुंचेगें। इसके लिए आज संबंधित वार्डो में सूचना प्रसारित की जा चुकी है।
सेटेलाइट चिकित्सालय में वेक्सीन प्रभारी डा. अमित गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण कराने के लिए पहुंचने वाले महिला पुरूष अपना आधार कार्ड व मोबाइल साथ में लेकर आवें। पंजीयन कराने के साथ ही हाथों हाथ टीकाकरण किया जायेगा। वहां आने वाले महिला पुरूष कुछ खा पीकर ही वहां पर पहुंचे।
इस टीकाकरण स्थल के संबंधित वार्ड के वार्ड प्रभारी, आशा सहयोगिनी, व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को निर्देशित किया गया है कि उक्त समय में अपने वार्ड के अधिक से अधिक व्यक्तियों को बुलाकर के वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित कराएं। जो व्यक्ति हॉस्पिटल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, उनके लिए यह नजदीकी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इस कैंप की सफलता के आधार पर ही पालिका क्षेत्र में आगे के कैंप आयोजित किए जा सकेंगे। संबंधित वार्ड प्रभारी कैंप हेतु निर्धारित समय 8 से दोपहर में 2 बजे तक कैंप स्थल पर उपस्थित रहेंगे। कैंप के अवलोकन हेतु उपखंड अधिकारी उपस्थित रहेगी। कोरोना वैक्सीन शहर प्रभारी डॉ अमित गुप्ता ने बताया कि संबंधित केंद्र पर टीम प्रातः 7.30 बजे पहुंच जाएगी।
इसी प्रकार दिनांक 8 अप्रैल गुरूवार को कायमखानी मदरसा फुलिया गेट पर प्रातः 8 से दोपहर 2 बजे तक कोविड टीकाकरण कैंप लगाया जाएगा। इस हेतु वार्ड 1, 3, 4, 5, 26, 27, 34, 35 जो कि कायमखानी मदरसा फुलिया गेट के नजदीकी वार्ड हैं से अधिक से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण होना चाहिए। 
नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने भी संबंधित वार्ड पार्षदों से 7 व 8 अप्रेल को होने वाले विशेष टीकाकरण शिविर में अधिकाधिक लोगों को लाकर उनका टीकाकरण कराने की अपील की है। सोनी ने शहर के लोगों से भी अपील की है कि वो भी स्वयं अपने घरों से निर्धारित स्थलों तक पहुंच कर सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम को शत प्रतिशत सफलता दिलावें।