boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

शाहपुरा में होम क्वारन्टाईन भंग करने वालों को भेजा जायेगा संस्थागत क्वारन्टाईन 

शाहपुरा में होम क्वारन्टाईन भंग करने वालों को भेजा जायेगा संस्थागत क्वारन्टाईन 


ग्रामीण क्षेत्र में सेक्टर बनाकर अधिकारियों को बनाया प्रभारी 
शाहपुरा -
शाहपुरा उपखंड क्षेत्र में कोविड 19 नोवल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण एवं प्रसार से बचाव, नियंत्रण, उपचार के दृष्टिगत होम क्वारन्टाईन को भंग करने वालों को संस्थागत क्वारन्टाईन किया जायेगा। बाजार में बेवजह तफरी करने वालों को भी पुलिस पकड़ कर संस्थागत क्वारन्टाईन करेगी। आज पहले दि नही सात जनों को क्वारन्टाईन किया गया है। 
शाहपुरा की उपखंड अधिकारी आईएएस डा. शिल्पा सिंह ने बताया कि संस्थागत क्वारन्टाईन की समस्त जिम्मेदारी शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत को दी गई है। संस्थागत क्वारन्टाईन के लिए डा. भीमराव अम्बेडकर राजकीय छात्रावास को अधिग्रहित किया गया है। डा. शिल्पा सिंह ने बताया कि सरकार की गाइड लाइन की अनुपालना में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत यह व्यवस्था की गई है। 
ग्रामीण क्षेत्रों में लगाया अधिकारियों को-
शाहपुरा की उपखंड अधिकारी आईएएस डा. शिल्पा सिंह ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए 3 मई से 17 मई तक के लिए महामारी रेड अलर्ट अनुशासन पखवाड़ा के तहत उपखंड शाहपुरा क्षेत्र में 14 दिनों का लॉकडाउन लगा है। उपखंड क्षेत्र में कोविड गाइड लाइन की पालना के लिए अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्त करके उनको पंचायतों का आवंटन किया गया है। ये अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में कोविड गाइड लाइन की समस्त पालना करायेगें।
जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश बैरवा को बिलिया, खामोर, तहनाल पंचाायत के अलावा शाहपुरा शहर, एवीएनएल के कार्यवाहक सहायक अभियंता शैलेन्द्र खोईवाल को बोरड़ा बावरियान, दौलतपुरा, प्रतापपुरा, फुलियाखुर्द, पीडब्लूडी के अधिशाषी अभियंता ओमप्रकाश मीणा को भोजपुर, ढीकोला, ईंटमारियां, लूलांस, पीएमजीएसवाई के अधिशाषी अभियंता जगदीश प्रसाद मंत्री को अरनिया घोड़ा, बच्छखेड़ा, माताजी का खेड़ा, रहड़, पीडब्लूडी के सहायक अभियंता एम शहजाद को आमलीकलां, डाबलाचांदा, लसाड़िया, कादीसहना, परिवहन कार्यालय के निरीक्षक सुरेंद्र सिंह गहलोत को अरनिया रासां, डाबला कचरा, गिरड़िया व मिंडोलिया पंचायत का प्रभारी बनाया गया है।
शाहपुरा की उपखंड अधिकारी आईएएस डा. शिल्पा सिंह ने बताया कि ये प्रभारी अधिकारी होम आईसोलेशन वाले परिवारों से गाइड लाइन की पालना कराने, विवाह व अंतिम संस्कार कार्यक्रमों में पालना कराने, जिले व प्रदेश से बाहर से आने वालों को पंचायत स्तरीय क्वारंटीन सेंटर पर भिजवाने, आईएलआई सर्वे में किसी क्षेत्र में 10 से अधिक लोग पाये जाने पर वहां का विशेष ध्यान रखने, नो मास्क नो मुवमेंट की पालना कराने, संक्रमितों के मामले में तीन दिन में एक बार रोगी के घर का दौरा करने, कन्टनमेंट जोन में सख्ती से पालना कराने, कोविड 19 के बारे में लोगों को जागरूक कर आत्म अनुशासन के उनको प्रेरित करने का कार्य करेगें।

शाहपुरा में होम क्वारन्टाईन भंग करने वालों को भेजा जायेगा संस्थागत क्वारन्टाईन