boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

लापरवाही पाए जाने पर प्राइवेट हॉस्पिटल के अधिग्रहण के दिये निर्देष

लापरवाही पाए जाने पर प्राइवेट हॉस्पिटल के अधिग्रहण के दिये निर्देष

 

  भीलवाड़ा हलचल।  भीलवाड़ा जिला कलक्टर   शिवप्रसाद एम. नकाते ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में शहर के निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
     नकाते ने बैठक में निर्देश दिए कि किसी भी निजी अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की अवेलेबिलिटी और उनका अपडेशन दिन में दो बार हो। प्रतिदिन ऑक्सीजन की खपत की रिपोर्ट नोडल अधिकारी को दें साथ ही आॅक्सीजन की औसत खपत प्रति मरीज प्रतिदिन की जानकारी संबंधित नियुक्त अधिकारी को देना सुनिष्चित करें।
       उन्होंने निजी अस्पताल के प्रतिनिधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के उपचार को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही सहनीय नहीं होगी एवं उल्लंघन करने व लापरवाही सामने आने पर मुकदमा दर्ज कर निजी अस्पताल का अधिग्रहण किया जाएगा।
साथ ही जिला कलक्टर ने कोरोना महामारी में उत्तम कार्य कर रहे निजी अस्पतालों की प्रषंसा कर आगे भी निरंतर षत प्रतिषत् योगदान देने को प्रोत्साहित किया।

       अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रषासन)  राकेष कुमार ने कहा कि यह समय कठिन परिस्थिति का एवं मानव सेवा का है इसमें ज्यादा से ज्यादा संक्रमित मरीजों का उपचार कर मानव सेवा का पुण्य प्राप्त करें, रेमडेसिविर इंजेक्षन या बेड की कालाबाजारी की सूचना मिलने पर जिला कलक्टर के निर्देषानुसार सीजिंग की कार्यवाही कर मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

एडीषनल एसपी  गजेन्द्र सिंह जोधा ने बैठक में मौजूद निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को कहा कि किसी भी प्रकार की परेषानी आने पर तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दें। पुलिस प्रषासन हरसंभव मदद के लिए हमेषा तत्पर है।

      बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (षहर) सुश्री वंदना खोरवाल, जिला परिशद सीईओ   रामचंद्र बेरवा, जिला परिशद के एसीईओ   नंदकिषोर राजोरा, जिला चिकित्सा अधिकारी   मुष्ताक खान, जिला रसद अधिकारी  सुनील कुमार घोड़ेला, एसीएमएचओ  सीपी गोस्वामी, डिप्टी सीएमएचओ  घनष्याम चावला, आरसीएचओ  संजीव षर्मा, सहित अन्य वरिश्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।