boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

कोविड से ईलाज के दौरान मृत्यु पर परिजनों को लंबित भुगतान शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

कोविड से ईलाज के दौरान मृत्यु पर परिजनों को लंबित भुगतान शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

 भीलवाड़ा हलचल। जिला कलक्टर  शिवप्रसाद एम नकाते की अध्यक्षता में  मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिला परिषद सीईओ रामचंद्र बैरवा, सीएमएचओ   मुस्ताक खान, एसीएमएचओ   सीपी गोस्वामी , डिप्टी सीएमएचओ   घनश्याम चावला, आरसीएचओ   संजीव शर्मा, सहित निजी अस्पतालों के प्रतिनिधि व ब्लॉक सीएमओ उपस्थित रहे।

जिला कलक्टर ने निजी अस्पताल प्रबंधकों को कॉविड-19 संबंधी प्रकरणों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निस्तारित करने के निर्देश दिए।  

उन्होंने चिरंजीवी योजना के तहत कोविड महामारी से ग्रसित होने पर इलाज  के दौरान मृत्यु वाले मरीजों के परिजनों को शीघ्र भुगतान के निर्देश दिए ।

उन्होंने निजी अस्पताल प्रबंधकों को निर्देश दिए कि योजना से संबंधित पैकेज की जानकारी डिस्प्ले करे जिससे आमजन को समस्या का सामना न करना पड़े।

 नकाते ने निजी अस्पताल प्रबंधकों की विभिन्न समस्याएं सुनी तथा मेडिकल विभाग के अधिकारियों को उनका निस्तारण करने को कहा।

’वैक्सीनेशन प्रगति की समीक्षा की’

 जिला कलक्टर ने बैठक में कोविड वैक्सीनेशन की प्रगति को लेकर समीक्षा की।

उन्होंने ब्लॉक सीएमओ को सीएचए की सेवाएं लेकर वैक्सीनेशन, टीकाकरण व परिवार नियोजन कार्यक्रम की गति बढ़ाने के निर्देश दिए।

साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित हो रहे शिविर में जिन्होंने वैक्सीनेशन की  प्रथम व द्वितीय डोज नही लगवाई है की घर घर सर्वे कर टीके लगवाने के निर्देश दिए ।



चिरंजीवी स्वास्थ्य मित्र लगेंगे

सीएमएचओ  मुस्ताक खान ने बताया की  अस्पताल में  चिरंजीवी स्वास्थ्य मित्र लगेंगे जो आमजन की योजना से संबंधित  समस्या का निदान करेंगे।

’ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की जानकारी ली’

 नकाते ने बैठक में मेडिकल अधिकारियों से फंक्शनल ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की जानकारी ली।

’विभिन्न स्वीकृतिया की जारी’

  बैठक में  सीएमएचओ श्री मुस्ताक खान ने नवीन सीएचसी, पीएचसी तथा मोर्चरी निर्माण सहित विभिन्न प्रस्ताव रखे।
 
जिला कलक्टर   शिवप्रसाद एम नकाते ने बैठक में ही उक्त प्रस्तावों को स्वीकृत किये  ।

संबंधित खबरें