boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

ग्रीनवैली विद्यालय में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया

ग्रीनवैली विद्यालय में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया

भीलवाड़ा । ग्रीनवैली विद्यालय में ‘अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस’ मनाया गया। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम  की शुरुआत विद्यालय निदेशक जी.वी. भाटिया, प्राचार्य रवीन्द्र कौर ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। सर्वप्रथम विद्यालय के बच्चों ने योगासन किया और योग के महत्त्व के विषय में चर्चा कर ज्ञान प्राप्त किया । फिर विद्यार्थियोें ने ‘ श्लोगन राइटिंग’ प्रतियोगिता’ मे भाग लिया और योग जीवन में आवश्यक है, यह बताते हुए श्लोगन लिखे। तत्पश्चात ‘कोलाज मैंकिंग प्रतियोगिता ’ का आयोजन किया , जिसमें विद्यार्थियों ने योग के सभी आसनों व उनकी उपयोगिता को बताते हुए ‘कोलाज’ को प्रदर्शित किया ।

कार्यक्रम के अन्त में विद्यार्थियों ने नृत्य के माध्यम से योगासन और योगाभ्यास को प्रदर्शित कर सभी का मनोरंजन करते हुए शारीरिक व मानसिक रुप से स्वस्थ होने की प्रेरणा दी। विद्यालय निदेशक श्रीमान जी.वी. भाटिया ने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को आभार व्यक्त किया। प्राचार्या रवीन्द्र कौर ने कार्यक्रम की सफलता पर सभी को बधाई दी।