boltBREAKING NEWS

पत्रकार से बदसलूकी का मामला: सलमान खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली राहत, समन याचिका पर 13 जून तक रोक

पत्रकार से बदसलूकी का मामला: सलमान खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली राहत, समन याचिका पर 13 जून तक रोक

सलमान खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। साल 2019 में एक पत्रकार के साथ कथित दुर्व्यवहार के मामले में निचली अदालत द्वारा जारी किए गए समन पर लगाई रोक को हाईकोर्ट ने 13 जून तक बढ़ा दिया है। दरअसल सलमान शूटिंग में बिजी हैं और कोर्ट में पेश नहीं हो पा रहे हैं। सलमान अपनी फिजिकल अपीरिएंस से बचने के लिए हाई कोर्ट का रुख किया था। इस मामले में सलमान के बॉडीगार्ड का भी नाम शामिल है।

बॉडीगार्ड ने भी दी समन को चुनौती
निचली अदालत ने इस साल मार्च में सलमान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख को इस मामले में 5 अप्रैल को पेश होने का निर्देश दिया था। इस याचिका को चुनौती देते हुए सलमान ने पिछले यानी 5 अप्रैल को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद हाईकोर्ट ने समन पर 5 मई तक रोक लगा दी थी। इसी के बाद सलमान के बॉडीगार्ड ने भी समन को चुनौती देते हुए एक याचिका दायर की थी, जिसपर कोर्ट ने समन पर 13 जून तक रोक को बढ़ा दिया है।

क्या है मामला
यह वाकया 3 साल पुराना 2019 का है, जिस पर मुंबई की अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सलमान और उनके बॉडीगार्ड को 5 मई को कोर्ट में हाजिर होने का समन जारी किया है। अशोक पांडे नाम के पत्रकार का आरोप है कि सलमान ने उनसे दुर्व्यवहार और मारपीट की थी। घटना कथित तौर पर उस वक्त हुई थी, जब टीवी पत्रकार ने सलमान को साइकिल चलाते हुए शूट करने की कोशिश की थी। मुंबई की अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सलमान खान को IPC की धारा 504 और 506 के तहत दर्ज किया है। जर्नलिस्ट ने आरोप लगाते हुए कहा था कि सलमान ने उन्हें मारा और फिर उनका फोन भी छीन लिया था। उन्होंने इस घटना के बाद पुलिस पर भी सलमान के खिलाफ की गई शिकायत पर कार्यवाही नहीं करने का आरोप भी लगाया है।