boltBREAKING NEWS
  •  
  •  
  • भीलवाड़ा राजसमन्द व चित्तौड़गढ़ जिले में कोई भी घटना -दुर्घटना की भीलवाड़ा हलचल को तत्काल जानकारी 9829041455 9413376078 पर भेजे
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

अहमदाबाद जा रही कल्पना ट्रेवल्स की बस ने टेंपो के मारी टक्कर 17 की मौत कई घायल

अहमदाबाद जा रही कल्पना ट्रेवल्स की बस ने टेंपो के मारी टक्कर 17 की मौत कई घायल

कानपुर। कानपुर में मंगलवार की रात बेहद अमंगलकारी साबित हो गई। यहां पर सचेंडी में किसान नहर के पास बड़े सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है। यह संख्या बढ़ भी सकती है। कल्पना ट्रेवल्स की बस तो यह हादसा हुआ है

कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र के रतन खेड़ा में कानपुर-इटावा हाईवे के पास एक तेज रफ्तार बस ने टेंपो में पीछे से टक्कर मार दी। यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेंपो उछलकर हाईवे किनारे जा गिरी, तो वही बस भी अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस दुर्घटना की सूचना पर आईजी मोहित अग्रवाल, एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद सहित उच्चाधिकारी मौके पर हैं। घायलों को एलएलआर (हैलट) अस्पताल भेजा गया है। यहां के लाला लाजपत अस्पताल में अब तक 21 लोगों को लाया गया है। इन सभी में 17 की मौत हो गई है, जबकि चार की हालत बेहद गंभीर हैं।

 

दुर्घटनाग्रस्त बस कल्पना ट्रैवल्स की है जो कि कानपुर से अहमदाबाद जा रही थी।आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि टेंपो सवार करीब एक दर्जन लोग सचेंडी की एक बिस्कुट फैक्ट्री में काम करते हैं। वह सभी लोग फैक्ट्री जा रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रही बस ने टक्कर मार दी, जिससे टेंपो के परखच्चे उड़ गए। उसमें सवार लोगों की मौत हो गई। पुलिस तथा स्थानीय लोग राहत बचाव कार्य में जुटे हैं। घायलों को पास के हॉस्पिटलों में भर्ती कराया गया है।

 

बस चालक और कंडक्टर ने शराब पी

गुजरात के श्रीशताब्दी ट्रैवल्स की बस सूरत और अहमदाबाद की करीब सौ सवारियां लेकर शहर से चली थी। बस सवार राजकुमार, विनोद, सर्वेश, शीलू ने बताया कि बस चालक ने पनकी के पास गाड़ी में डीजल भराया था, आरोप है कि इस दौरान दोनों ने शराब भी पी। इस पर उन लोगों ने विरोध करते हुए ट्रैवल्स कंपनी के कार्यालय से फोन पर चालक और कंडक्टर के शराब पीने की जानकारी दी। इस पर बात करने वाले ने परेशान न होने की बात कहकर टाल दिया। कुछ ही किमी चलने के बाद अचानक बेकाबू हुई बस ने सवारियों से भरे टेंपो में जबरदस्त टक्कर मार दी। जिससे टेंपो फुटपाथ की ओर जाकर पलट गया।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताने के साथ ही कानपुर के जिला तथा पुलिस प्रशासन को मौके पर तत्काल सभी को राहत देने के साथ ही घायलों को समुचित उपचार देने का निर्देश दिया है।