boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

अगले कुछ दिनों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति की जिम्मेदारी संभालेंगी कमला हैरिस, बाइडन करेंगे पावर ट्रांसफर

अगले कुछ दिनों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति की जिम्मेदारी संभालेंगी कमला हैरिस, बाइडन करेंगे पावर ट्रांसफर

वाशिंग्टन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अगले कुछ दिनों के लिए अस्थायी रूप से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को अपना पावर ट्रांसफर करेंगे। बाइडन कालोनोस्कोपी के लिए एनिस्थिसिया लेेंगे और इस दौरान वे अमेरिका के संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करने की स्थिति में नहीं होंगे। यही कारण है कि कमला हैरिस को यह जिम्मेदारी संभालेंगी। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, कमला हैरिस राष्ट्रपति का प्रभार संभालने वाली पहली महिला होंगी।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति एक साल पर होने वाले रूटीन चेकअप के लिए वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार उनका चेक होगा। इससे पहले बाइडन के स्वास्थ्य को लेकर अंतिम बार अपडेट दिसंबर 2019 में सामने आया था। तब उनकी उम्र 77 साल थी। डाक्टर ने उन्हें स्वस्थ बताया था किया। शनिवार को 79 साल होने वाले बाइडन ने तब से अपने स्वास्थ्य पर पूरी रिपोर्ट जारी नहीं की है।

राष्ट्रपति की शक्ति पहले भी उपराष्ट्रपति को हस्तांतरित की जा चुकी है

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने एक बयान में कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस इस दौरान वेस्ट विंग में अपने कार्यालय से काम करेंगी। यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका के किसी राष्ट्रपति ने अपनी शक्तियों को उपराष्ट्रपति को ट्रांसफर किया है। राष्ट्रपति की शक्ति पहले भी उपराष्ट्रपति को हस्तांतरित की जा चुकी है। जब जार्ज डब्लू बुश राष्ट्रपति थे तो 2002 और 2007 में उनकी कालोनोस्कोपी हुई थी। तब भी ऐसा हुआ था। उन्होंने कहा कि संविधान में निर्धारित प्रक्रिया के तहत राष्ट्रपति का पावर ट्रांसफर होगा।

संबंधित खबरें