boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन होगा-  सांसद दीयाकुमारी

कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन होगा-   सांसद दीयाकुमारी

 राजसमन्द( राव दिलीप सिंह) लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा, पंचायती राज चुनाव हो या नगरीय क्षेत्र के। सभी चुनावों में जनता से वादे किए जाते हैं, वादे कितने पूरे होते हैं और कितने अधूरे यह तो जनप्रतिनिधि की काबिलियत पर ही निर्भर करता है। लेकिन देखने में यह आता है कि वादे अक्सर अधूरे रह जाते हैं। लेकिन कुछ जनप्रतिनिधि ऐसे भी होते हैं जो वादे कम और काम ज्यादा करते हैं।

 

यहां हम बात कर रहे हैं राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी की जिन्होंने पहली बार राजसमन्द से लोकसभा चुनाव लड़ा और चुनाव के समय जनता से जो वादे इन्होंने किये थे उन पर तो काम किया ही, इसके इतर भी कई ऐसे कार्य किये जो आने वाले समय में क्षेत्र वासियों के लिए बेहतरीन सौगात साबित होंगे। वर्तमान में सांसद दीयाकुमारी राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की सदस्य भी हैं और जबसे सदस्य बनी है तब से ही 'कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व' बनाने की कवायद शुरू कर दी थी। 

 

सांसद दीया को जब भी मौका मिलता दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मन्त्रणा करती, पत्राचार करती, विभागीय अधिकारियों से वार्ता करती। उन्होंने वैज्ञानिक सर्वेक्षण से लेकर छोटे मोटे सभी कार्यों को हरी झंडी दिलाने के लिए पूरा दमखम लगा दिया। आज स्थिति यह है कि कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व सफलता के उस मुकाम पर खड़ा है जहां उसे क्रियान्विति से कोई नहीं रोक सकता।

 

 इस सम्बंध में सांसद दीयाकुमारी का कहना है कि "कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन होने की संभावना है, योजना के जमीनी स्तर पर उतरते ही रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र को विकास के पंख लगेंगे। हमने क्षेत्र के विकास के लिए एक पुख्ता योजना बनाकर केंद्र की मोदी सरकार को भेजी थी। और जल्दी ही यह योजना जनता को समर्पित करेंगे।