boltBREAKING NEWS

मिट्टी में दबा मजदूर, पोकलेन लगने से धड़ से अलग हुआ सिर

  मिट्टी में दबा मजदूर, पोकलेन लगने से धड़ से अलग हुआ सिर

इंदौर में सोमवार को हुए एक हादसे ने नगर निगम की कार्यप्रणाली पर फिर से अंगुलियां उठा दी हैं। निगम के काम के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि छोटी ग्वालटोली इलाके मेंं सीवरेज लाइन डालने के दौरान सोमवार दोपहर मिट्टी धंस गई। हादसे में दो मजदूर मिट्टी में ही अंदर दब गए। एक की मौके पर ही मौत हो गई। उसे निकालने में उसकी गर्दन धड़ से अलग हो गई। जबकि दूसरा घायल हुआ है। पुलिस लापरवाही के मामले को लेकर जांच कर रही है। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा है कि जांच के बाद दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी। 



एडिशनल डीसीपी राजेश रघुवंशी ने बताया कि निजी कंपनी द्वारा यहां पर सीवरेज लाइन का काम किया जा रहा था। यहां ठेकेदार द्वारा 20 फीट से भी अधिक गहरा गड्ढा खोदा गया था। तीन मजदूर इस गड्ढे में मिट्टी हटाकर पाइप डालने का काम कर रहे थे तभी चट्टान सहित मिट्टी मजदूरों के ऊपर गिरी, जिसमें दो मजदूर मिट्टी में दब गए।

एक आईसीयू में भर्ती
पुलिस के मुताबिक मजदूर दिलान पटेल (35) निवासी शंकरबाग की मिट्टी में दबने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पप्पू उर्फ दिनेश पुत्र सोमलाय निवासी झाबुआ को सिर और हाथ पैर में गंभीर चोट है। वह आईसीयू में भर्ती है।

पोकलेन से हुआ सिर धड़ से अलग
एडिशनल डीसीपी राजेश रघुवंशी ने बताया कि मजदूरों के दबने के बाद काफी मिट्टी उनके ऊपर गिर गई थी। पोकलेन से मिट्टी हटा रहे थे तभी जोर से पोकलेन का पंजा लगने से दिलान पटेल के शव की गर्दन शरीर से अलग हो गई। 

मेसर्स अमेय इंटरप्राइजेस कर रही थी काम
मधुमिलन चैराहे के पास सीवर चैंबर निर्माण का कार्य मेसर्स अमेय इंटरप्राइजेस द्वारा किया जा रहा था। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने जलकार्य प्रभारी अभिषेक शर्मा को तत्काल घटना स्थल पर भेजा और घटना की जांच के आदेश दिए। उक्त घटनाक्रम में महापौर द्वारा निर्माण कार्य के दौरान गड्ढे में मिटटी धंसने से एक मजदूर की मुत्यु होने पर गहरी संवदेना व्यक्त करते हुए, जांच में दोषी जाने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए गए।