boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

गरीब के घर में शराब का ठेका या.....

गरीब के घर में शराब का ठेका या.....

भीलवाड़ा हलचल जिले के धनोप ग्राम में पंचायत की मिलीभगत से पात्र व्यक्ति को तो प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया लेकिन सरपंच के रिश्तेदार को नियमों को दरकिनार कर यह लाभ दे दिया गया यही नहीं अब आवास की जगह बनेंगे दुकान में शराब का ठेका संचालित हो रहा है। सरपंच और सचिव ने इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया है

जानकारी के अनुसार धनोप पंचायत की प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता सूची 2011 में क्रमांक 365 पर धनोप निवासी बजरंग माली का नाम दर्ज हैं। जिसे तत्कालीन सरपंच भगवती देवी ने उसकी पात्रता नियमों के अनुसार पात्र घोषित किया। वर्तमान सरपंच रिंकूदेवी वैष्णव ने अपने परिजनों को लाभ दिलाने के लिए बड़े ससुर उमाजी का खेड़ा निवासी बजरंगदास वैष्णव के नाम निर्माण स्वीकृति जारी कर दिया। पात्र बजरंग माली के धनोप के माली मोहल्ले में कच्चा मकान है। उसके कोई संतान नहीं हैं तथा उसकी पत्नी की पूर्व में मौत हो चुकी हैं। वह अकेला खेती कर अपना जीवन यापन कर रहा है। जबकि सरपंच के बड़े ससुर बजरंगदास वैष्णव के पास पहले से ही रहने को अपने गांव उमा का खेड़ा में अपना पुश्तैनी पक्का आवास मौजूद है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसके पुत्र राजाराम वैष्णव के नाम धनोप ग्राम के माताजी मार्ग पर स्थित कृषि भूमि आराजी नंबर 101, खसरा स. 2247 हैं। इा भूमि पर योजना का लाभ उठाकर प्रधानमंत्री आवास योजना में बने भवन को किराए पर देर दिया। इसमें शराब का ठेका संचालित किया जा रहा है।

पात्रता को यूं दिखाया ठेंगा
हालांकि बजरंग वैष्णव का आवास धनोप पंचायत के उमा का खेड़ा गांव में स्थित है। जहां वह वर्तमान में भी निवासरत हैं। ग्राम पंचायत ने उसे धनोप निवासी बताकर योजना का लाभ धनोप पंचायत मुख्यालय पर दिला दिया। योजना के लाभार्थी के नियमों में भूमिहीन अथवा निर्धारित कृषि भूमि चाहिए, लेकिन बजरंग वैष्णव के नाम वर्तमान में करीब 10 बीघा भूमि है। जो की पात्रता की श्रेणी में नहीं आता।