boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

दिल्ली में दो महीने तक रहेगा लॉकडाउन?

दिल्ली में दो महीने तक रहेगा लॉकडाउन?

दिल्ली । राजधानी में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीते 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है। इस लॉकडाउन ने गरीब लोगों की परेशानियां रोजाना बढ़ती ही जा रही हैं जो मजदूरी करते हैं या रेहड़ी पटरी दुकान लगाते हैं। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गरीब लोगों के हित में बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली में रहने सभी राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने तक मुफ्त राशन मिलेगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि हमने तय किया है कि दिल्ली में सभी राशन कार्ड धारकों (लगभग 72 लाख की संख्या में) को अगले 2 महीनों के लिए मुफ्त राशन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसका मतलब यह नहीं है कि लॉकडाउन 2 महीने तक जारी रहेगा। यह सिर्फ वित्तीय मुद्दों से गुजर रहे गरीबों की मदद करने के लिए किया जा रहा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार सभी टैक्सी और ऑटो ड्राइवरों को 5000 रुपये आर्थिक सहायता के रूप में देगी ताकि उन्हें इस वित्तीय संकट के दौरान थोड़ी मदद मिल सके। सीएम ने कहा कि इससे एक लाख 65 हजार ड्राइवर को मदद मिलेगी।