boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करें
  •  
  •  

लूट की ज्वेलरी मुथूट फाइनेंस में जमा कर लिया लोन:  राशि से कर्ज चुकाया, कर ली खरीदारी, चेन और बाइक बरामद

लूट की ज्वेलरी मुथूट फाइनेंस में जमा कर लिया लोन:  राशि से कर्ज चुकाया, कर ली खरीदारी, चेन और बाइक बरामद

 भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। शहर के सुभाषनगर मेन पार्क के पास से एक महिला की लूटी गई सोने चेन वारदात के दूसरे ही दिन लुटेरे ने मुथूट फायनेंस में जमा कर लोन ले लिया। शातिर ने लोन की इस राशि से  न केवल कर्ज चुकाया, बल्कि खरीदारी भी कर ली। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में आरोपित रवि के यह खुलासा करने के बाद पुलिस ने फायनेंस कंपनी से उक्त चेन बरामद कर ली। साथ ही लूट में काम ली गई बाइक भी पुलिस ने बरामद की है। 

पुलिस के अनुसार, सुभाषनगर मैन पार्क के पास रहने वाले जयप्रकाश अग्रवाल की पत्नी 9 जुलाई को रात नौ बजे घर से बाहर टहलने निकली। इसी दौरान एक बाइक से आया बदमाश, उसकी पत्नी के गले पर झपट्टा मारकर चेन लूटकर फरार हो गया। चेन दो तोला वजनी थी। अग्रवाल की रिपोर्ट पर दस जुलाई को एफआईआर दर्ज की गई। मामले में सोमवार को पुलिस ने स्काउट गाइड ऑफिस के पास कृषि उपज मंडी के सामने रहने वाले रवि पुत्र हीरालाल गुवारिया को गिरफ्तार किया था। आरोपित रवि से पूछताछ में सामने आया कि लूटी गई चेन उसने वारदात के अगले ही दिन  पुर रोड़ स्थित मुथूट फाइनेंस में जमा कर 25 हजार रुपये का लोन लिया था। इस खुलासे के बाद पुलिस ने फायनेंस कंपनी को नोटिस देकर उक्त चेन बरामद कर ली। इसके अलावा लूट में काम ली गई बाइक भी पुलिस ने जब्त की है।  
थाना प्रभारी पुष्पा कासौटिया ने हलचल को बताया कि आरोपित ने फायनेंस कंपनी में चेन जमा कर प्राप्त की गई 25 हजार रुपये की राशि में से 15 हजार रुपये का अपना कर्ज चुका दिया। शेष दस हजार रुपये में से उसने कुछ बकाया राशि दुकानदारों को चुका दी और शेष रुपयों की खरीदारी कर ली। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बता दें कि आरोपित ने पकड़े जाने के बाद कबूल किया कि लॉकडाउन की वजह से उसे नौकरी नहीं मिली और कुछ कर्ज भी था, इसे लेकर ही उसने लूट की इस वारदात को अंजाम दिया था।