boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

MG Astor भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत महज 9.78 लाख रुपये

MG Astor भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत महज 9.78 लाख रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Astor Launched: ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भारत में आज अपनी मिड साइज एसयूवी Astor को लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक स्टाइल और शानदार फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 9.78 लाख रुपये तय की गई है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में सेगमेंट लीडर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी होगी। जिसमें कुछ दिलचस्प विशेषताएं दी गई हैं, जिनके चलते यह सेगमेंट में राज कर सकती है। कंपनी ने घोषणा की है, कि इस कार की बुकिंग 21 अक्टूबर से शुरू होंगी, वहीं डिलीवरी नवंबर व दिसंबर से शुरू होने की उम्मीद है। 

jagran

4 ट्रिम में होगी उपलब्ध

MG ने पुष्टि की है कि वह इस साल के अंत से पहले एस्टर की कम से कम 5,000 इकाइयों को रोल आउट करने का लक्ष्य बनाया गया है। वहीं यह कंपनी के भारत पोर्टफोलियो में एमजी हेक्टर के नीचे स्लॉट की गई है। Astor  चार मुख्य ट्रिम स्तरों- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध होगी। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल डिसेंट कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल सहित 27 सेफ्टी फीचर्स इसके बेस स्टाइल ट्रिम के लिए भी स्टैंडर्ड तौर पर दिए जाएंगे। हालांकि रेंज-टॉपिंग एस्टर में कुल 49 सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।

jagran

3 साल की असीमित किमी वारंटी

नई MG Astor को तीन साल की असीमित किमी वारंटी मिलती है, और साथ ही इसे बढ़ाने का विकल्प भी है। कंपनी का कहना है कि एस्टर की मेंटेनेंस कॉस्ट महज 47 पैसे प्रति किलोमीटर है। MG Motor India ने Astor के लिए एक बायबैक प्लान की भी घोषणा की है जिसके तहत ग्राहक 3 साल बाद वाहन का 60 प्रतिशत तक मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।

jagran

फीचर्स की लंबी सूची शामिल

अपकमिंग MG Astor में कुछ सेगमेंट-फर्स्ट और दिलचस्प फीचर्स मिलेंगे। इस SUV में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस वॉयस असिस्टेंट, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ आएगी। जो मूल रूप से ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB), एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर जैसे बिट्स को सक्षम करने के लिए एक कैमरा और रडार का उपयोग करती है।

इसके अलावा, MG Astor में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटर (टीपीएमएस), 360-डिग्री कैमरा, ड्राइविंग मोड जैसे नॉर्मल, अर्बन, डायनेमिक), पैनोरमिक सनरूफ और साथ ही एक 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा? जो Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है।

इंजन विकल्प और गियरबॉक्स

MG Astor केवल पेट्रोल SUV है, और इसमें दो इंजन विकल्प मिलते हैं, जिसमें पहला 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट और एक 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। इसका 1.5 लीटर इंजन 110 hp की पावर और 140 Nm का टार्क पैदा करता है, वहीं 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 138 hp की पॉवर और 220 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इन इंजन को मैनुअल गियरबॉक्स और 8-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

संबंधित खबरें