boltBREAKING NEWS
  • जालोर।खड़े ट्रक में पीछे से कार ने मारी टक्कर,5 की मौत*

शाम के स्नैक में आज ही बनाएं क्रिस्पी आलू ब्रेड रोल्स, बच्चों को भी आएंगे काफी पसंद

शाम के स्नैक में आज ही बनाएं क्रिस्पी आलू ब्रेड रोल्स, बच्चों को भी आएंगे काफी पसंद

शाम के नाश्ते में आज आप आलू ब्रेड से बनने वाली क्रिस्पी ब्रेड रोल्स को ट्राई करें. यकीन मानिए आपके चाय का स्वाद दोगुना हो जाएगा. झटपट से तैयार हो जाने वाली यह रेसिपी आप मेहमानों को भी परोस सकते हैं. इसमें लगने वाले ब्रेड और आलू इसे जल्दी बनाने का काम करती है. आपके मेहमानों को तो यह पसंद आएगी ही साथ ही आपके घर के बड़े और बच्चे इसे बार बार मांग कर खाएंगे. तो आइए जानते हैं क्रिस्पी ब्रेड रोल्स बनाने की रेसिपी.

क्रिस्पी आलू ब्रेड रोल्स बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
ब्रेड
उबले आलू
प्याज
लाल मिर्च पाउडर
सौंफ
धनिया पत्ती
हरी मिर्च कटी हुई 
रिफाइंड तेल
नमक

क्रिस्पी आलू ब्रेड रोल्स बनाने का तरीका
सबसे पहले आलू को धाकर उसे उबाल लें. आलू जब उबल जाएं तो उसे छिलकर अच्छे से मैश कर लें. अब इसे एक गहरे बर्तन में पलट लें और उसमें लाल मिर्च पाउडर, सौंफ, जीरा, बारीक कटी धनिया पत्ती, बारीक कटी हरी मिर्च और नमक डाल कर अच्छे से मिला लें. अब इस स्टफिंग को कुछ देर के लिए ढक कर छोड़ दें. अब ब्रेड के स्लाइस लें और उसके किनारों को हटा लें. ब्रेड को तोड़कर स्टफिंग तैयार किए आलू में डाल दें. अब इसे अच्छे से मिला लें. अब इस मिक्सचर को हाथ में लेकर मसलते हुए उनके बाॅल्स तैयार कर लें. अब एक कढ़ाई में तेल डाल कर अच्छे से गरम कर लें और उसमें तैयार किए बाॅल्स को अच्छे से सुनहरा होने तक तल लें. लीजिए तैयार हैं आपके क्रिस्पी आलू ब्रेड रोल्स. इसे आप पुदीने की चटनी या कैचअप के साथ गरामागरम परोसें.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.