boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

पीपीओ जीपीओ व सीपीओ पेंशनर की प्रति ऑनलाइन निकाल पेंशनर को उपलब्ध कराए

पीपीओ जीपीओ व सीपीओ पेंशनर की प्रति ऑनलाइन निकाल पेंशनर को उपलब्ध कराए

उदयपुर। राज्य सरकार की मंशानुसार पेंशन विभाग की पेपरलेस व्यवस्था के तहत पेंशन प्रकरण के निस्तारण के बाद पेंशन अधिकृतियॉॅ ऑनलाइन आईएफपीएमएस ई-पेंशन पोर्टल के माध्यम से डाउनलोड कर पेशनर व विभाग की प्रतियॉ निकालने की सुविधा दी गई है।
पेशन विभाग की अतिरिक्त निदेशक भारती राज ने इस संबंध में संभाग के समस्त विभागों के कार्यालय अध्यक्ष व विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर पेंशनर की अधिकृतियॉ पोर्टल के माध्यम से निकाल कर संबंधित पेंशनर को उपलब्ध कराने को कहा है।
यह रहेगी प्रक्रिया
अतिरिक्त निदेशक ने बताया कि अधिकृतियां डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आईएफपीएमएस ई-पेंशन पोर्टल पर प्रदर्शित व्यू स्टेटस के नीचे प्रदर्शित ई-पेंशन या ईपीपीओ डाउनलाूड पर क्लिक करना होगा। तत्पश्चात् एसओ से लॉगइन कर विभाग की प्रति और पेंशनर का लॉगइन कर पेंशनर की प्रति प्राप्त की जा सकती है।