boltBREAKING NEWS

पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने की PM Modi से मुलाकात

पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने की PM Modi से मुलाकात

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की है। दोनों प्रमुखों के मुलाकात में कई मुद्दों पर चर्चा होने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी से ममता बनर्जी ने जीएसटी बकाया पर बात की है। हालांकि, ईडी द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद मीटिंग ने कई अटकलों को हवा दे दी है। 

जुलाई में ममता के बनर्जी हुए थे अरेस्ट

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला में बीते 22 जुलाई को ईडी ने रेड किया था। मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी सहित एक दर्जन लोगों के ठिकानों पर रेड किया था। इस रेड में अर्पिता मुखर्जी के घर से भारी मात्रा में कैश मिले थे। इसके बाद अगले दिन मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को अरेस्ट कर लिया गया था। इस मामले में कई ऐसे तथ्य सामने आने की बात कही जा रही है जिसका सीधा कनेक्शन ममता बनर्जी से है। ऐसे में पीएम मोदी से ममता बनर्जी की मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

क्यों दिल्ली आई हैं ममता बनर्जी?

सीएम ममता बनर्जी, नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली में हैं। वह शुक्रवार के बाद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिलने वाली हैं।

दिलीप घोष की गिरफ्तारी की मांग कर रही टीएमसी

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस के बीच यह मुलाकात फ्लैशप्वाइंट बन गई है। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य के भाजपा नेता दिलीप घोष की गिरफ्तारी की मांग की है, जिसे उन्होंने सुश्री बनर्जी और उनके परिवार के खिलाफ अनुचित टिप्पणी कहा था।