boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

घर लौटना चाहते हैं कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, BCCI ने दिलाया भरोसा

घर लौटना चाहते हैं कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, BCCI ने दिलाया भरोसा

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों ने विदेशी खिलाड़ियों की चिंता भी बढ़ा दी है। खास तौर पर IPL में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी घर वापसी को उत्सुक हैं। उधर, ऑस्ट्रेलिया ने भारत से जानेवाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है, इसकी वजह से भारत में मौजूद खिलाड़ियों की चिंता बढ़ गई है। वैसे BCCI ने सभी खिलाड़ियों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें घर तक पहुंचने में हर संभव मदद की जाएगी।

किन खिलाड़ियों को है चिंता?

एक रिपोर्ट के अनुसार, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ सहित कई प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स अपने देश की सीमा बंद होने से पहले भारत से लौटने की उम्मीद कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के 30 से ज्यादा खिलाड़ी, कोच और कमेंटेटर स्वाभाविक तौर पर जल्द से जल्द भारत से बाहर निकलने के लिए उत्सुक हैं। कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए उनकी चिंता बढ़ गई है। आपको बता दें कि IPL 2021 में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भाग ले रहे थे, जिनमें से तीन - एडम जम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाय पहले ही घर लौट चुके हैं। उनके अलावा कोच रिकी पोंटिंग और साइमन कैटिच, कमेंटेटर मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली, माइकल स्लेटर और लीजा स्टालेकर भी यहां हैं। मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) से आईपीएल समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने के लिये विशेष विमान की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। आईपीएल के लीग मैच 23 मई को समाप्त होंगे, जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ियों को चार्टर्ड विमान से वापस लाने की बातचीत चल रही है।

क्यों बढ़ गई है खिलाड़ियों की चिंता?

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि IPL में भाग ले रहे उनके देश के क्रिकेटरों को स्वदेश लौटने के लिए अपना इंतजाम खुद करना होगा। मॉरिसन ने ‘द गार्जियन’ अखबार से कहा कि वे वहां निजी यात्रा पर गये हैं और यह किसी ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं है। वे अपने स्वयं के संसाधनों से वहां पहुंचे हैं और मुझे यकीन है, वे अपनी व्यवस्था के अनुसार ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया था।

क्या कहता है BCCI?

बीसीसीआई ने आईपीएल में खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को भरोसा दिया है कि टूर्नामेंट के खत्म हो जाने के बाद वह सभी की यात्रा का बंदोबस्त करेगा। बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ियों को यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि टूर्नामेंट खत्म हो जाने के बाद वह अपने देश कैसे पहुंचेंगे। BCCI सीओओ हेमांग अमीन ने खिलाड़ियों को संबोधित पत्र में कहा कि BCCI स्थिति पर करीबी निगरानी रख रहा है तथा टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद आपको स्वदेश पहुंचाने के लिये सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। पत्र में आगे कहा गया है कि हम आपको आश्वस्त करते हैं कि बीसीसीआई के लिये तब तक टूर्नामेंट समाप्त नहीं होगा, जब तक आप सकुशल अपने घर नहीं पहुंच जाते।

क्या कहता है ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड?

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि इस मामले में अभी और इंतजार करने का फैसला किया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने संयुक्त बयान में कहा कि वे आईपीएल में शामिल अपने क्रिकेटरों, कोचों और कमेंटेटरों के संपर्क में हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं । उन्होंने कहा कि हम भारत में मौजूद लोगों से फीडबैक लेते रहेंगे और आस्ट्रेलिया सरकार को सलाह देंगे। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईएएनएस को बताया कि फिलहाल खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड प्लेन की योजना नहीं है, लेकिन दूसरे विकल्पों पर चर्चा की जा रही है। इनमें ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले किसी तीसरे देश में कुछ दिनों का क्वारंटीन भी शामिल है।