boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

राजस्थान रन टू रजिस्टर के तहत मैराथन दौड़ आयोजित

राजस्थान रन टू रजिस्टर के तहत मैराथन दौड़ आयोजित

भीलवाड़ा (हलचल)। मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के अन्तर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद एम नकाते के निर्देशानुसार शनिवार को भीलवाड़ा जिले में यूथ फेस्टिवल मनाया गया जिसमें जिले के महाविद्यालयों एवं विद्यालयों में निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम राजस्थान रन टू रजिस्टर के तहत मैराथन दौड़ आयोजित की गई।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व नोडल अधिकारी स्वीप रामचंद्र बैरवा ने बताया कि भीलवाड़ा शहर में माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें नवीन मतदाताओं द्वारा मैराथन में भाग लिया। महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा बताया गया कि मैराथन दौड़ के साथ ही वोटर हेल्पलाईन ऐप पर नए मतदाताओं का पंजीकरण किया गया। लीड ईएलसी नोडल प्रभारी ज्ञानचंद भारती द्वारा बताया गया कि जिले के सभी राजकीय/निजी महाविद्यालयों में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नवमतदाताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। शहर केे उच्च माध्यमिक विद्यालय सुभाष नगर से एक जन जागरूकता मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसे उपखंड अधिकारी ओमप्रभा ने हरी झंडी दिखाकर विद्यालय से रवाना किया। प्रधानाचार्य उर्मिला जोशी के अनुसार मैराथन दौड़ में स्थानीय विद्यालय के लगभग एक सौ स्काउट, गाइड एवं  खिलाड़ी छात्रों ने स्काउट प्रभारी प्रेम शंकर जोशी एवं व्याख्याता शारीरिक शिक्षा सुनील खोईवाल के नेतृत्व में सिर पर मतदाता जागरूकता के नारे लिखी कैप लगाकर व बैनर तख्तियों के साथ स्काउट गाइड रोवर रेंजर जोरदार नारे लगाते हुए चल रहे थे। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेंद्र मार्ग भीलवाड़ा के विद्यार्थियों द्वारा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के प्रचार प्रसार हेतु मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के क्रम में मैराथन रैली का आयोजन किया गया इसमें स्काउट, एनएसएस के प्रभारी तथा विद्यालय के व्याख्याता भैरुलाल नायक, सुभाष चंद्र जोशी, केसरीमल खटीक, भागचंद जैन, वाचन सोमानी व राजीव पिल्लई ने भाग लिया। जागरूकता प्रभारी भैरुलाल नायक ने बताया कि भीलवाड़ा के विभिन्न चौराहों से मैराथन रैली का संचालन किया गया जिसमें विद्यालय के एनएसएस एवं स्काउट के विद्यार्थियों ने भाग लिया और आने वाले मतदाताओं को और राहगीरों को इसके बारे में जानकारी प्रदान की गई। प्रधानाचार्य श्यामलाल खटीक ने हरी झंडी दिखाकर विद्यालय से रैली को प्रारंभ करते हुए विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वह 18 वर्ष के होते ही मतदाता परिचय पत्र बनवाएं तथा अपने आस-पड़ोस में ऐसे बच्चों को मतदाता परिचय पत्र बनाने के लिए प्रोत्साहित करें एवं मतदान करने के लिए प्रेरित करें।
वोटर हेल्पलाइन ऐप द्वारा मतदाता पंजीकरण
राजस्थान सरकार निर्वाचन विभाग द्वारा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के तहत नव मतदाताओं का ऑनलाइन पंजीयन करवाया जाना है तथा 1 नवंबर से 30 नवंबर के मध्य जिले के समस्त विद्यालयों महाविद्यालयों में वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड कैंप आयोजित करवाए जाने हैं। प्राचार्य डॉ. हरमल रेबारी ने बताया कि प्रसिबा महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी प्रो धर्म नारायण वैष्णव के निर्देशन में शुक्रवार को महाविद्यालय में परीक्षार्थियों को वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करवाया गया।
21 नवंबर को बीएलओ रामधन बैरवा के निर्देशन में महाविद्यालय के कमरा नंबर 6 में 18 वर्ष की आयु प्राप्त सभी मतदाताओं को वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से अनिवार्य रूप से मतदाता पंजीकरण हेतु प्रेरित करते हुए रासेयो के प्रभारी प्रो. धर्म नारायण वैष्णव ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए परीक्षार्थियों को प्रेरित किया। इस दौरान डॉ. रंजीत जगरिया, प्रो. जय कृष्ण त्रिपाठी, डॉ. हंसराज सोनी, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी वेद प्रकाश सुथार, शिक्षाविद् देवकिशन गुर्जर एवं शिवशंकर शर्मा उपस्थित थे।

संबंधित खबरें