boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

मावठ की बारिश किसानो मे ख़ुशी 

मावठ की बारिश किसानो मे ख़ुशी 

हमीरगढ़ (अलाद्दीन मंसूरी) क्षेत्र मे मौसम परिवर्तन के कारण शीतलहर के साथ रिमझिम बारिश देर रात से चल रही है।  हमीरगढ़ क्षेत्र में देर रात जोरदार बारिश हुई । बारिश होने के कारण शुक्रवार सुबह शीतलहर के साथ सर्दी बढ़ गई, जिससे जन जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया, सुबह से लोग गर्म वस्त्रो मे नज़र आने लगे प्रतिष्ठानो पर चाय, पकोड़े, समोसे की भीड़ देखने को मिली ।

आसपास क्षेत्रों मे चौराहो गलियों मे लोग सुबह से अलाव तापते दिखे व दूर दूर तक धुंध नज़र आने लगी । लोग घरों में रजाई कंबल मे दुबके रहे। मावठ की बारिश शादी ब्‍यावाह वालों के लि‍ये आफत  बन गई । दूसरी और क्षेत्र मे इस बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर नज़र आई,1

खेतों में सरसो, गेहूं व चना फसल की बुनाई की जा रही है ऐसे में अंकुरित बीजो के लिए आसमान से अमृत बनकर पानी गिर रहा है जिससे किसानो को अच्छी फसल होने की उम्मीद बंधी है।

क्षेत्र के ईट व्यापारियों को भी मावट की बारिश से काफ़ी नुकसान हुआ, चंपा लाल प्रजापत व गोपाल लाल प्रजापत ने बताया कि‍ बेमौसम बारिश होने के कारण ईटे खराब हो गई जिससे 50 हजार रूपये के लगभग नुकसान होने का अनुमान है ।

हमीरगढ़ सीएचसी के डॉ. शिवनारायण यादव ने कहा कि‍ मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ेगा, मावट की बारिश से ख़ासी,जुकाम के मरीज बढ़ने की सम्भावना है।

संबंधित खबरें