boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरो के तहत ब्लॉक स्तर पर आयोजित होंगे मेगा कैंप

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरो के तहत ब्लॉक स्तर पर आयोजित होंगे मेगा कैंप

राजसमन्द (राव दिलीप सिंह) मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरो के तहत ब्लॉक स्तर पर मेगा शिविरो का आयोजन आगामी 13 जनवरी से  किया जा रहा है। इन शिविरो में ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित शिविरो में मेगा केंप के लिये रेफर मरीजो का उपचार एवं निःशुल्क सलाह विशेषज्ञ चिकित्सको द्वारा दी जायेगी। यह जानकारी सीएमएचओ डॉ प्रकाश चन्द्र ने दी।
उन्होने बताया कि 13 जनवरी को आर.के जिला चिकित्सालय राजसमंद एवं सीएचसी रेलमगरा में , 14 जनवरी को सीएचसी भीम में, 15 जनवरी को सीएचसी देवगढ़ में, 20 जनवरी को उपजिला चिकित्सालय नाथद्वारा में, 22 जनवरी को सीएचसी कुम्भलगढ़ में एवं 29 जनवरी को सीएचसी आमेट में मेगा कैंप का आयोजन होगा। शिविरो के सफल आयोजन हेतु गांव में कार्यरत सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ को निर्देशित किया गया है कि वे रेफर किये गये मरीजो को शिविरो की जानकारी देवे तथा उनका उपचार सुनिश्चित करवायें।
शिविरो में पंचायत स्तर से रेफर मरीजो की आवश्यकतानुसार मोतियाबिंद, दन्त रोग, पाईल्स एवं महिला एवं पुरूष नसबंदी ऑपरेशन किये जायेंगे। साथ ही विकलांग प्रमाण पत्र हेतु सम्पूर्ण मेडिकल बोर्ड की सेवा उपलब्ध रहेगी।
शिविर में सुपर स्पेशलिटी में न्यूरोलॉजी, कॉर्डीयोलॉजी, नेफ्रोलॉजी की सेवायें भी टेली कन्सलटेंसी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जायेगी। साथ ही नाक,कान, गला, चर्म रोग, मनोरोग एवं अस्थि रोग विशेषज्ञो की सेवायें भी टेलीकन्सलटेंसी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जायेगी। 

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers