boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरो के तहत ब्लॉक स्तर पर आयोजित होंगे मेगा कैंप

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरो के तहत ब्लॉक स्तर पर आयोजित होंगे मेगा कैंप

राजसमन्द (राव दिलीप सिंह) मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरो के तहत ब्लॉक स्तर पर मेगा शिविरो का आयोजन आगामी 13 जनवरी से  किया जा रहा है। इन शिविरो में ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित शिविरो में मेगा केंप के लिये रेफर मरीजो का उपचार एवं निःशुल्क सलाह विशेषज्ञ चिकित्सको द्वारा दी जायेगी। यह जानकारी सीएमएचओ डॉ प्रकाश चन्द्र ने दी।
उन्होने बताया कि 13 जनवरी को आर.के जिला चिकित्सालय राजसमंद एवं सीएचसी रेलमगरा में , 14 जनवरी को सीएचसी भीम में, 15 जनवरी को सीएचसी देवगढ़ में, 20 जनवरी को उपजिला चिकित्सालय नाथद्वारा में, 22 जनवरी को सीएचसी कुम्भलगढ़ में एवं 29 जनवरी को सीएचसी आमेट में मेगा कैंप का आयोजन होगा। शिविरो के सफल आयोजन हेतु गांव में कार्यरत सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ को निर्देशित किया गया है कि वे रेफर किये गये मरीजो को शिविरो की जानकारी देवे तथा उनका उपचार सुनिश्चित करवायें।
शिविरो में पंचायत स्तर से रेफर मरीजो की आवश्यकतानुसार मोतियाबिंद, दन्त रोग, पाईल्स एवं महिला एवं पुरूष नसबंदी ऑपरेशन किये जायेंगे। साथ ही विकलांग प्रमाण पत्र हेतु सम्पूर्ण मेडिकल बोर्ड की सेवा उपलब्ध रहेगी।
शिविर में सुपर स्पेशलिटी में न्यूरोलॉजी, कॉर्डीयोलॉजी, नेफ्रोलॉजी की सेवायें भी टेली कन्सलटेंसी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जायेगी। साथ ही नाक,कान, गला, चर्म रोग, मनोरोग एवं अस्थि रोग विशेषज्ञो की सेवायें भी टेलीकन्सलटेंसी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जायेगी।