boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

मित्तल हॉस्पिटल अजमेर पर ऑक्सीजन आपूर्ति का संकट टला, प्रशासन ने ऑक्सीजन के 50 सिलेंडर भेजकर पहुंचाई तात्कालिक राहत

मित्तल हॉस्पिटल अजमेर पर ऑक्सीजन आपूर्ति का संकट टला, प्रशासन ने ऑक्सीजन के 50 सिलेंडर भेजकर पहुंचाई तात्कालिक राहत

अजमेर। अजमेर संभाग के  निजी क्षेत्र के सबसे बड़े मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती तकरीबन एक सौ से अधिक मरीजों पर छाया सांसों का संकट मंगलवार को टल तो गया पर पूरी तरह मिटा नहीं। हाॅस्पिटल में भर्ती मरीजों की सांसों पर एकाएक गहराए संकट की घड़ी में जिला प्रशासन से लेकर केंद्रीय स्तर पर बैठे अजमेर के शुभचिंतक, मित्र एवं जनप्रतिनिधियों के प्रयासों से हाॅस्पिटल को आॅक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी एयर लिक्विड नॉर्थ इंडिया प्रा.लि. ने आश्वस्त किया कि अजमेर के लिए आॅक्सीजन का कंटेनर रवाना कर दिया गया है। फिलवक्त आॅक्सीजन कंटेनर राजस्थान की राजधानी जयपुर होता हुए हरियाणा से अजमेर पहुंचेगा। जिला प्रशासन ने हाॅस्पिटल में भर्ती मरीजों की सांसो को कायम बनाए रखने के लिए मंगलवार की सुबह 50 आॅक्सीजन सिलेंडरों की अतिरिक्त व्यवस्था की है।  इससे कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों ने भी राहत की सांस ली है।

एक दिन में मिले 16,974 संक्रमित, 154 लोगों की हुई मौत, वर्तमान में 1 लाख 97 हजार 45 एक्टिव केस

कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने अस्पताल प्रशासन से भी कहा है कि भर्ती मरीजों को परेशानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि मौजूदा परिस्थितियों में मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट नहीं किया जा सकता है। मालूम हो कि मित्तल अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म एयर लिक्विड नॉर्थ इंडिया प्रा.लि. ने ऑक्सीजन सप्लाई में असमर्थता जताई है। देश के ऑक्सीजन प्लांटों पर केन्द्र सरकार का नियंत्रण होने के कारण ऐसा संकट हुआ है। सरकार ने आॅक्सीजन प्लांटों के लिए राजस्थान का कोटा निर्धारित कर दिए जाने से अजमेर के मित्तल हाॅस्पिटल को आपूर्ति की जाने वाली आॅक्सीजन भी आधी ही रह गई है। वहीं उसकी उपलब्धता भी नियमित रूप से सुनिश्चित नहीं रही है।