boltBREAKING NEWS

राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से हो अधिक से अधिक वादों का निस्तारण: श्रीमाली

राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से हो अधिक से अधिक वादों का निस्तारण: श्रीमाली

भीलवाड़ा हलचल न्यूज
जिला विधिक एवं सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष व जिला एवं सेशन न्यायाधीश चंद्रप्रकाश श्रीमाली ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से राजीनामा द्वारा प्रकरण निस्तारित करवाने से समय व धन की बचत होगी तथा लंबित प्रकरणों का अंतिम रूप से निस्तारण हो सकेगा। श्रीमाली मंगलवार को कलक्ट्रेट परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदार, विकास अधिकारियों, नगर निकाय अधिशासी अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।
बैठक के दौरान उन्होंने समस्त अधिकारियों को उनके क्षेत्राधिकार से सम्बन्धित वादों का सुलह-समझौते के आधार पर अधिक से अधिक निस्तारण करवाकर 14 मई को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाने का सुझाव दिया गया एवं अधिक से अधिक वादों का निस्तारण करने  का निर्देश दिया।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (अपर जिला न्यायाधीश) राजपाल सिंह ने निर्देशित किया कि लोक अदालत का व्यापक प्रचार-प्रसार, स्थानीय स्तर पर सहयोग प्राप्त करते हुए करें तथा आम जनता को लोक अदालत के प्रति जागरूक करें। साथ-ही अपने मामलें को यथासम्भव विधिक प्रावधानों के अधीन रहते हुये सुलह-समझौते एवं लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण कराने हेतु जनता को प्रेरित करें।
इसके पश्चात अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) राजेश गोयल ने सभी उपखण्ड पर  मौजूद अधिकारियों को प्रशासन गांवों के संग फॉलोअप अभियान को सफल बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि अभियान की सफलता के लिए आवश्यक है की आम लोगों तक अभियान का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करें जिससे अधिक से अधिक लोग फॉलोअप कैम्प में अपनी समस्याओं का समाधान कर सके।
बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर उत्तम सिंह शेखावत, जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिल्पा सिंह, उपखण्ड अधिकारी ओमप्रभा व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।