boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

तमिलनाडु के 21 ठिकानों पर NIA की छापेमारी; मोबाइल, लैपटॉप, सिम के साथ हार्ड डिस्क भी जब्त

तमिलनाडु के 21 ठिकानों पर NIA की छापेमारी; मोबाइल, लैपटॉप, सिम के साथ हार्ड डिस्क भी जब्त

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अधिकारियों ने तमिलनाडु के 21 ठिकानों पर छापेमारी की। 2022 के कोयंबटूर कार बम धमाका मामले में जांच कर रही एनआईए की टीम एक साथ सभी ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंची। प्रतिबंधित आतंकी संगठन- इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े इन कार बम घमाकों के मामले में युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के साथ-साथ आतंकी संगठन में भर्ती करने का मामला भी सामने आया है। एनआईए इस पहलू पर भी जांच कर रही है। 21 ठिकानों पर रेड के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।


आपत्तिजनक दस्तावेज और सामान भी जब्त
रविवार को जारी बयान के मुताबिक एनआईए की टीम ने तमिलनाडु आईएसआईएस में भर्ती और युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया। अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अधिकारियों ने कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त किए। कई आपत्तिजनक दस्तावेज और सामान भी जब्त किए गए हैं।

भारी मात्रा में उपकरणों की जब्ती
एनआईए की टीम ने 21 ठिकानों पर रेड के दौरान आईएसआईएस से लिंक वाले 6 लैपटॉप, 25 मोबाइल फोन, 34 सिम कार्ड, छह एसडी कार्ड और तीन हार्ड डिस्क जब्त किए हैं। साइबर विशेषज्ञों की टीम इन उपकरणों की जांच कर रही है।