boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

स्वामी विवेकानंद जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन

स्वामी विवेकानंद जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन

चित्तौडग़ढ़ (हलचल)। नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन मुख्य अतिथि सांसद सीपी जोशी के सानिध्य में किया गया जिसमें माननीय सांसद सी पी जोशी द्वारा युवा दिवस कि शुभकामनाए देते हुए  स्वामी विवेकानंद जी को याद किया उनके जीवन और विचारों पर चर्चा के साथ युवाओं से केंद्र सरकार की प्रचलित योजनाओं का प्रचार प्रसार के लिए जन जागरूकता में बढ़ चढ़कर कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में स्वच्छ भारत में बेहतरीन कार्य करने वाले स्वयंसेवकों को प्रमाण पत्र एवं मेडल पहनकर सम्मानित किया गया। जिला युवा अधिकारी सन्तोष चौहान ने बताया कि 12 जनवरी से 19 जनवरी तक युवा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा जिसमें ऑनलाईन माध्यम से विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे निबंध, पेंटिंग, भाषण आदि आयोजित करवाई जाएगी। कोरोना जन जागरूकता, डोबल डोज वैक्सीनेशन , श्रमदान आदि का आयोजन सहभागिता दिवस पर किया जाएगा। खेलकूद दिवस पर  इम्यूनिटी को बढ़ाने हेतु युवाओं के माध्यम से लोगो को योग,फिटनेस के लिए प्रेरित किया जाएगा। कार्यक्रम में समस्त ब्लॉक के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

जिला युवा बोर्ड एवं नेहरू युवा केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के विभाग नेहरू युवा केंद्र चितौड़गढ़ के एवं जिला युवा बोर्ड चित्तौड़गढ़ के संयुक्त तत्वावधान में स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में बनाया गया कार्यक्रम का आयोजन राजस्थान राज्य स्काउट एंड गाइड के सभागार में किया गया जिसके अंतर्गत मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला कलेक्टर ज्ञानमल खटीक ,  विशिष्ट अतिथि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी,  एवं सदस्य जिला युवा बोर्ड जिला खेल अधिकारी , सी ओ स्काउट सचिव एवं जिला युवा अधिकारी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।  मुख्य अतिथि अति जिला कलेक्टर ज्ञान मल खटीक ने युवाओं को संबोधित करते हुए स्वामी विवेकानंद जी की जीवन पर चर्चा की गई और उनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया गया साथ ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण हेतु जन जागरूकता का आवाहन  किया गया इसी के  साथ  युवाओं को शपथ ग्रहण करवाई गई। सी ओ स्काउट चंद्रशंकर श्रीवास्तव द्वारा युवाओं को सामाजिक कार्य को दिनचर्या में शामिल करने हेतु प्रेरित किया गया। विशिष्ट अतिथि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा युवाओं को स्वामी विवेकानंद जी के जीवन से जुड़े पहलुओं को बताया गया और उनके विचारों को अपनाने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के समस्त ब्लॉक के स्वयंसेवक , स्काउट एंड गाइड के युवाओं एवं राजस्थान क्रीड़ा परिषद् के खिलाड़ी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक धर्मराज ने किया । जिला युवा अधिकारी संतोष चौहान द्वारा समस्त उपस्थित अतिथियों को सम्मान चिन्ह देकर आभार व्यक्त किया गया। 

वर्चुअल माध्यम से 25 वां  राष्ट्रीय युवा महो्सव का उद्घाटन

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के विभाग नेहरू युवा केंद्र केंद्र चित्तौड़गढ़ के तत्वाधान में समस्त ब्लॉक के युवाओं को 25 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर माननीय  प्रधानमंत्री के उद्बोधन को  वर्चुअल  माध्यम से दिखाया गया ।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers