boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

नेहरू युवा केन्द्र ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर किया रक्तदान

नेहरू युवा केन्द्र ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर किया रक्तदान

भीलवाड़ा (हलचल)। भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के संगठन नेहरू युवा केन्द्र भीलवाड़ा द्वारा बुधवार को माहेश्वरी भवन में सांसद सुभाषचन्द्र बहेडिय़ा के मुख्य आतिथ्य में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके जीवन के आदर्शों पर युवाओं के साथ चर्चा की गई।
कार्यक्रम में रामस्नेही चिकित्सालय के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न ब्लाक से आये हुये युवा मण्डल प्रतिनिधियों ने रक्तदान किया। सांसद ने रक्तवीरों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होने नेे युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढने के लिए प्रेरित किया एवं सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में राजस्थान युवा बोर्ड के निर्देशानुसार महिला अधिकारिता एवं बाल विकास विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, कौशल एवं रोजगार विभाग के सहयोग से प्रदर्शनी पाण्डाल के माध्यम से युवाओं को विभिन्न विभागों की योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया।
नेहरू युवा केन्द्र भीलवाड़ा के निर्देशानुसार विद्या प्रोफेशनल एवं टेक्नीकल कॉलेज, पालडी में शुभम ओझा (अध्यक्ष स्वामी विवेकानंद युवा संस्थान) द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा महोत्सव में प्रधानमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया एवं युवाओं को राष्ट्रीय युवा महोत्सव में वर्चुअल माध्यम से जुडने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंत में नेहरू युवा केन्द्र भीलवाड़ा के लेखाकार जगदीश शर्मा ने अतिथियों एवं रक्तवीरों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
 

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers